Haryana Roadways AC Buses: हरियाणा के इस जिले में शुरू होगी AC रोडवेज बसें, इन लंबे रूटों पर चलेगी नई बसें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1887290

Haryana Roadways AC Buses: हरियाणा के इस जिले में शुरू होगी AC रोडवेज बसें, इन लंबे रूटों पर चलेगी नई बसें

Sonipat Roadways AC Buses: हरियाणा रोडवेज विभाग सोनीपत बस डिपो में 10 एसी बसें शामिल करेंगी, जिसमें से एक एसी बस पहुंच चुकी है. यह बसें सबसे पहले लम्बे रूटों पर चलाया जाएगा, जिसमें पंजाब और हिमाचल प्रदेश के रूटों को प्राथमिकता दी जाएगी.

Haryana Roadways AC Buses: हरियाणा के इस जिले में शुरू होगी AC रोडवेज बसें, इन लंबे रूटों पर चलेगी नई बसें

Sonipat News: हरियाणा रोडवेज विभाग सोनीपत बस डिपो में 10 एसी बसें शामिल करेंगी, जिसमें से एक एसी बस पहुंच चुकी है. जबकि 9 की कागजी कार्यवाही चल रही है. जल्द ही ये सभी बसें भी डिपो में पहुंच जाएगी. जिसके बाद यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होगी. रोडवेज विभाग के अधिकारियों की मानें तो नई एसी बसों को सबसे पहले लम्बे रूटों पर चलाया जाएगा, जिसमें पंजाब और हिमाचल प्रदेश के रूटों को प्राथमिकता दी जाएगी. इसके अतिरिक्त सोनीपत से जयपुर रूट पर भी बसें चलाई जा सकती है. नई एसी बसों में यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाएं भी मुहैया कराई गई है. बस की सीटें काफी आरामदायक है. इसके अतिरिक्त सामान रखने के लिए भी काफी स्पेस दिया गया है.

बता दें कि अगर आप रोडवेज की बसों में लंबे रूटों पर सफर करते हैं तो जल्द ही आपके सफर का अनुभव पूरी तरह से बदलने वाला है. यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सोनीपत बस डिपो में एसी बसों को शामिल किया जा रहा है. जिसके अंतर्गत पहली एसी बस सोनीपत डिपो में पहुंच गई है. इंश्योरेंस व अन्य कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद जल्द ही उक्त एसी बस यात्रियों की सुविधा के लिए उपलब्ध होगी. 

ये भी पढ़ें: Asha Workers Protest: आशा वर्कर्स का टूटा सब्र का बांध, उग्र हुआ प्रदर्शन, हिरासत में आंदोलनकारी

 

दरअसल, सरकार रोडवेज विभाग को हाइटैक करने की कवायद में जुटी हुई है. इस अभियान के तहत जहां पुरानी बसों को हटाकर नई बसें शामिल की जा रही हैं. वहीं नई एसी बसें शामिल कर यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है. मौजूदा वित्त वर्ष में अब तक 30 से अधिक सामान्य नई बसें रोडवेज बेड़े में शामिल हो चुकी है, वहीं अब पहली एसी बस भी डिपो में पहुंच गई है.

वहीं ट्रैफिक मैनेजर संजय कुमार ने बताया कि मुख्यालय की तरफ से 10 बेस आवंटित की है. 52 सीटर बस से काफी आरामदायक है और जल्दी ही सड़कों पर दौड़ेंगे अभी कागजी कार्रवाई करने में जुटे हुए हैं.

Input: Sunil Kumar

Trending news