Haryana News: हरियाणावालों के लिए खुशखबरी, Group-C के पदों पर फिर से निकली बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2339869

Haryana News: हरियाणावालों के लिए खुशखबरी, Group-C के पदों पर फिर से निकली बंपर भर्ती

Haryana Group C Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने तीसरे श्रेणी के लिए भर्ती निकाली है. इसमें CET पास सभी युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Haryana News: हरियाणावालों के लिए खुशखबरी, Group-C के पदों पर फिर से निकली बंपर भर्ती

Haryana Group C Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. यह हरियाणा के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने (HSSC) ने  ग्रुप-C के 3134 को दोबारा से भर्ती निकाली है.  इस भर्ती में ग्रुप 6  के 1296, ग्रुप 58 के 1075, 59 के 517 और 60 के 246 पद शामिल हैं. वहीं पिछले वर्ष इन पदों के लिए 7 मार्च को भर्ती निकाली गई थी. अब आवेदन करने वाले युवाओं को परीक्षा में बैठने के लिए दोबारा से आवेदन करना होगा. 

31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन 
इस परीक्षा में शामिल होने के लिए युवाओं का सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) पास होना जरूरी है. युवा 21 से 31 जुलाई की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं यह सभी भर्तियां सामाजिक-आर्थिक अंकों के बिना मेरिट के आधार पर होंगी. साथ ही आवेदकों को किसी भी पद के लिए पैसे नहीं देने होंगे. हाईकोर्ट के आदेश अनुसार, तीसरे श्रेणी पदों पर एचएसएससी पहले ही ग्रुप-C के 15 हजार 755 पदों और पुलिस कांस्टेबल के  6 हजार पदों को पुनर्विज्ञापित करते हुए आवेदन मांग चुका है. 

ये भी पढ़ें- HC में केजरीवाल ने पूछा सवाल,क्या CBI के मनमाफिक जवाब न देने पर गिरफ्तारी हो सकती है

हरियाणा में इन पदों पर निकली भर्ती 
बता दें कि इसमें ग्रुप-1 के लिए 981, ग्रु-2 को लिए 517, ग्रुप-56 के लिए 7185, ग्रुप-57 के लिए 7072 पद और पुलिस  कांस्टेबल के 5 हजार और महिला कांस्टेबल के लिए 1 हजार पद शामिल हैं.  पिछले वर्ष HSSC ने तीसरे श्रेणी के 32 हजार पदों पर 63 ग्रुप बनाते हुए आवेदन मांगे थे. इनमें 24 ग्रुप की परीक्षाओं का रिजल्ट पहले ही जारी कर दिया गया. वहीं ग्रुप-C के 20 हजार पद अभी खाली है, जिसके तहत ग्रुप 1,2 56 और 57 को लेकर विवाद चल रहा था. इन पदों पर भर्ती के लिए हाईकोर्ट में याचिकाएं दाखिल की गईं है, जिनको लेकर सुनवाई चल रहा है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news