HTET की परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, सोनीपत में किए गए ये पुख्ता इंतजाम
topStories0hindi1464229

HTET की परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, सोनीपत में किए गए ये पुख्ता इंतजाम

हरियाणा में 3-4 दिसंबर को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा होने जा रही है. इस परीक्षा में प्रदेशभर के 3 लाख 5 हजार 717 अभ्यार्थी शामिल होंगे. वहीं परीक्षा में नकल न हो तो उसके लिए भी सरकार ने पुख्ता प्रबंध किए हैं.

HTET की परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, सोनीपत में किए गए ये पुख्ता इंतजाम

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) की परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने बैठक की. अंकिता चौधरी की अध्यक्षता में अध्यापकों की बैठक सोनीपत कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई. इस दौरान प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों से संबंधित जरूरी दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: MCD Elections 2022: BJP का विजय संकल्‍प रोड शो, नगर निगम में नैया पार लगाने उतरेंगे ये दिग्गज

बता दें कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 3-4 दिसंबर को होगी. इस दौरान परीक्षा में पूरे सूबे से 3 लाख 5 हजार 717 अभ्यार्थी शामिल होंगे. इसके लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने पूरे राज्य में 504 शिक्षा केंद्र बनाए हैं. वहीं इस परीक्षा में नकल रोकने के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए हैं. 

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा को लेकर संबंधित प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों से जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं. वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा भी पुलिस के जवानों की ड्यूटी सुनिश्चित करते हुए शांति से परीक्षा संपन्न करवाने के निर्देश दिए गए.

सोनीपत में प्रथम शिफ्ट में 6 हजार 851 और सेकंड शिफ्ट में 9 हजार 625 और थर्ड शिफ्ट में 4 हजार 66 परीक्षा देने वाले युवक-युवतियां शामिल रहेंगी. 32 परीक्षा केंद्र बनाकर तैयार किए गए हैं. पुलिस प्रशासन द्वारा भी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों पर भी पुलिस के जवानों की तैनाती कर दी गई है, जिनमें 800 पुलिस जवानों को जिम्मेदारी दी गई है. इनमें 100 महिला पुलिस कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है. सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी (CCTV) कैमरे भी लगवाए गए हैं.

Trending news