Health Monitor App: दिल सही काम कर रहा है या देने वाला है 'धोखा', Samsung Galaxy Watch का यह फीचर भेजेगा अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1738680

Health Monitor App: दिल सही काम कर रहा है या देने वाला है 'धोखा', Samsung Galaxy Watch का यह फीचर भेजेगा अलर्ट

Samsung Smart Watch: यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने हाल ही Samsung Galaxy Watch के अनियमित हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर को मंजूरी दी है. आईएचआरएन फीचर ऑन-डिमांड ईसीजी ट्रैकिंग के अलावा बैकग्राउंड में ईरेगुलर हार्ट रिदम की निगरानी करता है और यूजर को संदिग्ध एएफआईबी एक्टिविटी के प्रति सचेत करता है.

Health Monitor App: दिल सही काम कर रहा है या देने वाला है 'धोखा', Samsung Galaxy Watch का यह फीचर भेजेगा अलर्ट

Samsung Health Monitor App: अगर दिल अच्छे से काम कर रहा है या नहीं, यह जानने के लिए जल्द ही ईरेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर वाली गैलेक्सी वॉच आप खरीद सकेंगे. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप पर ईरेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन (IHRN) फीचर जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें: मोबाइल गेमिंग के शौकीनों के लिए खुशखबरी, बिना डाउनलोड और फोन अनलॉक किए खेलें मनपसंद गेम्स

कंपनी ने बुधवार को बताया कि आईएचआरएन फीचर, सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप के इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ECG) मॉनिटरिंग के साथ मिलकर गैलेक्सी वॉच के यूजर्स को एट्रियल फाइब्रिलेशन (AFIB) के संकेत दे देता है. इसकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि कब धड़कन सामान्य है और कब अनियमित और फिर उसी के अनुसार आप समय पर बचाव के उपाय आजमा सकते हैं.

FDA दे चुका है नोटिफिकेशन फीचर को मंजूरी

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने हाल ही Samsung Galaxy Watch के अनियमित हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर को मंजूरी दी है. इस फीचर को पिछले सप्ताह कोरियाई खाद्य और औषधि सुरक्षा मंत्रालय (एमएफडीएस) द्वारा अनुमोदित किया गया है.

यह फीचर 13 देशों में उतारा जाएगा, जिसमें इंडोनेशिया, पनामा, अर्जेटीना, अजरबैजान, कोस्टारिका, इक्वाडोर, जॉर्जिया, ग्वाटेमाला, डॉमिनिकन रिपब्लिक, संयुक्त अरब अमीरात के साथ ही कोरिया और अमेरिका शमिल हैं. आईएचआरएन फीचर ऑन-डिमांड ईसीजी ट्रैकिंग के अलावा बैकग्राउंड में ईरेगुलर हार्ट रिदम की निगरानी करता है और यूजर को संदिग्ध एएफआईबी एक्टिविटी के प्रति सचेत करता है.

अनियमित हो रही धड़कन पर रखता है नजर 

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में एमएक्सएबिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट और डिजिटल हेल्थ टीम के प्रमुख हॉन पाक ने कहा, हृदय रोग दुनियाभर में मौत के प्रमुख कारणों में से एक है. हमारा उद्देश्य मॉनिटरिंग टूल्स प्रदान करके अपने यूजर्स को उनके दिल की सेहत के बारे में अलर्ट करना है. मौजूदा हार्ट रेट मॉनिटर के साथ यूजर्स अपने कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ के बारे में गहरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

कंपनी ने बताया है कि ई रेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर सबसे पहले इस साल के अंत में आने वाली गैलेक्सी वॉच डिवाइसेज पर नए वन यूआई 5 वॉच के हिस्से के रूप में उपलब्ध होगा और बाद में इसे पिछले एडिशन्स में इनेबल्ड कर दिया जाएगा.

Trending news