अंबाला में भारी बारिश के साथ-साथ हुई ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2089477

अंबाला में भारी बारिश के साथ-साथ हुई ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने 2 फरवरी को भी ओरेंज अलर्ट जारी करते हुए अंबाला में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसे में वहां के लोगों को भारी बारिश की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

अंबाला में भारी बारिश के साथ-साथ हुई ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज अलर्ट

Haryana News: हरियाणा के अंबाला में गुरुवार सुबह जमकर बारिश हुए और बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे.  ओले गिरने के साथ-साथ कुछ देर में ही धरती सफेद हो गई.  यहां तड़के से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है.  सुबह से तेज हवा के साथ पहले बूंदाबांदी हुई. वहीं उसके बाद ओलावृष्टि हुई. ओलावृष्टि से फसल को नुकसान पहुंचने की आशंका बनी हुई है.

मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने 2 फरवरी को भी ओरेंज अलर्ट जारी करते हुए अंबाला में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसे में वहां के लोगों को भारी बारिश की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  3 फरवरी को धुंध पड़ने के आसार हैं, तो 4 फरवरी को फिर बारिश होगी. हालांकि, 5 फरवरी से मौसम साफ होने की संभावना है. बुधवार सुबह भी हल्की बूंदाबांदी हुई थी. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस, तो न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, जिलेभर में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. बारिश के बाद लगभग 2 माह से कड़ाके की सर्दी का सितम झेल रहे आमजन को ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जगी है.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: जानें कैसी हो सकती हैं भारतीय टीम की Playing 11, किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

तापमान में देखने को मिली बढ़ोतरी 
बता दें कि पिछले कई दिनों से धूप निकलने पर आमजन को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है. धूप निकलने के बाद तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2-3 दिनों में 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में वृद्धि भी होगी. भारी बारिश होने का अनुमान जातया जा रहा है. वहीं बारिश के साथ-साथ 6 फरवरी तक न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस तो, अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई जा रही है.

Trending news