Holi 2024: होली के रंग में भंग नहीं डाल पाएंगी मिलावटी मिठाईयां, स्पेशल टीम करेगी जांच
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2165537

Holi 2024: होली के रंग में भंग नहीं डाल पाएंगी मिलावटी मिठाईयां, स्पेशल टीम करेगी जांच

Holi 2024: नकली मिठाईयां बेचने वालों पर एक्शन लेने के लिए दिल्ली फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने टीम तैयार की है, जो हर दिन मिठाई की दुकानों पर जाकर सेंपल लेगी. इसके साथ ही शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. 

Holi 2024: होली के रंग में भंग नहीं डाल पाएंगी मिलावटी मिठाईयां, स्पेशल टीम करेगी जांच

Holi 2024: होली के त्योहार की रौनक राजधानी दिल्ली के बाजारों में नजर आने लगी है. होली के रंग, गुलाल को साथ बाजार सज गए हैं. वहीं मिठाईयों की दुकानें भी सजकर तैयार हैं. होली में बाजार में मिलने वाली तरह-तरह की मिठाईयां लोगों को काफी पसंद आती है, लेकिन कई बार दुकानदार ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए मिठाई बनाने में मिलावटी सामान का इस्तेमाल करते हैं. त्योहारों के समय इसकी संभावना और बढ़ जाती है. मिलावटी सामग्रियों से बनी मिठाईयों का सेवन करने से लोगों को सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए इस बार दिल्ली फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट एक्टिव मोड में नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Jhajjar News: DC ने दी चुनावी तैयारियों की दी जानकारी, शिकायत के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने गठित की टीम
नकली मिठाईयां बेचने वालों पर एक्शन लेने के लिए दिल्ली फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने टीम तैयार की है, जो हर दिन मिठाई की दुकानों पर जाकर सेंपल लेगी. इस बारे में जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की कमिश्नर नेहा बंसल ने बताया कि फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा मिलावटी मिठाईयों को बेचनेवालों पर शिकंजा कसने के लिए टीम गठित की गई है. ये टीम हर दिन सभी जिलों की दुकानों पर जाकर सेंपल लाएगी, जो जांच के लिए भेजे जाएंगे. फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट का सबसे ज्यादा फोकस नकली दूध से बनी मिठाईयों पर है, होली में सबसे ज्यादा शिकायत इन्हीं से आती है.  

फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
दिल्ली फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. अगर आपको किसी दुकान पर मिलावटी मिठाईयां मिलती हैं तो आप हेल्पलाइन नंबर 1800113921 पर कॉल करके शिकायत दर्ज कर सकते हैं. वहीं फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा खाने की चीजों के लिए वैन भी चलाई जा रही है, जिसमें खाने-पीने की चीजों की जांच की जा रही है. 

 

Trending news