मेष राशि (Aries)
इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल है. व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे. आय में कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं. मित्रों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. महीने के आखिरी दिन में आप बुद्धिमता और चतुराई कठिन-कठिन से कठिन कार्य को भी पूरा कर लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आज जरूर करें- माता-पिता का आशीर्वाद लेकर निकलें. 60 प्रतिशत भाग्य आज आपके साथ है.


वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों का दिन आज खुशी और प्रसन्नता में बीतेगा. रहन-सहन में कुछ बदलाव चाहें तो कर सकते हैं, इसमें भाग्य आपका साथ देगा. व्यापार में नए कीर्तिमान रचकर सफलता पा सकते हैं. इसके लिए जोखिम उठा सकते हैं. सहकर्मियों के साथ काम करने में मन को खुशी मिलेगी. आज आपको सम्मान भी मिलेगा. नौकरीशुदा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों प्रशंसा मिल सकती है. नौकरी में तरक्की के भी आसार हैं.
क्या आज जरूर करें- गौ माता को हरा चारा खिलाएं. 85 प्रतिशत भाग्य आज आपके साथ है.


मिथुन (Gemini)
 इस राशि के जातकों के आज सारे रुके कामों में प्रगति मिलेगी. व्यावसायिक कार्यों में ज्यादा चौकन्ना रहने की जरूरत होगी. बीमा या निवेश संबंधी कोई प्लान के लिए दिन शुभ रहेगा. मित्रों से धन संबंधी कमी पूरी हो सकती है. आज उनसे महत्वपूर्ण मामलों में बातचीत हो सकती है. छात्रों को आज परीक्षा सफलता मिल सकती है.
क्या आज जरूर करें: आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में है. घर से माता लक्ष्मी की पूजा करके निकलें. 


कर्क (Cancer)
इस राशि के जातकों का आज का दिन व्यस्त रहने वाला है. अच्छे व्यवहार से आज लोगों को अट्रैक्ट कर लेंगे. नए काम और आइडिया पर काम करने पर पूरा फायदा मिलता दिख रहा है. काम के लिए लोन भी लेना पड़ सकता है. धन के मामले में सफलता प्राप्त मिल सकती है. आज भाग्य आपके साथ है. तरक्की के लिए मेहनत करते रहिए. 
क्या करें: भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपका साथ देगा. तरक्की पाने के लिए गुरुजन या वरिष्ठों के पैर छूकर आशीर्वाद लें.


सिंह (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों को आज कई मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा. आत्मनिर्भर बनने की कोशिश करते रहें, कमाई के नए रास्ते मिलते जाएंगे. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होती दिखेगी. बुजुर्गों राय को नजरअंदाज न करें. अविवाहितों के विवाह की बातचीत आज हो सकती है. ज्यादा गुस्सा आज परेशानी में डाल सकता है. इसलिए शांति से काम करें. 
क्या करें: गणेश जी कृपा आज आपके साथ है, भाग्य भी 92 फीसदी के साथ आपके हर काम में सहयोग करेगा.


कन्या (Virgo)
आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बेहतरीन रहने वाला है. नयाआइडिया आर्थिक तौर पर फायदा पहुंचाएगा. जमीन की खरीदी का योग्य बनता दिख रहा है. रुके काम को पूरा करने के लिए किसी का सहारा लेना पड़ सकता है. नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी. परिवार के प्रति आपका सकारात्मक व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा.
क्या करें: भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है. शिव चालीसा का पाठ करें. गरीबों को भोजन कराएं.


तुला (Libra)
तुला राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. क्रिएटिविटी से लोगों का ध्यान खींच लेंगे. जरूरी काम पहले निपटाएं तो सफलता मिलनी तय है. आर्थिक योजना पर सोचने की जरूरत है. दोस्तों के साथ कुछ जरूरी बातें शेयर करेंगे तो समाधान मिल जाएगा. बिजनेस में ईमानदारी दिखाएंगे लोगों का भरोसा बढ़ेगा, जिससे इसमें तरक्की होगी. 
क्या करें: माता सरस्वती की पूजा-अर्चना करें. आज 85 प्रतिशत तक आपके साथ है. 


वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि वालों का आज का दिन बढ़िया बीतने वाला है. किसी भी बात का बुरा न मानें को और अच्छा होगा. व्यापार में बच्चों का सहयोग मिलेगा. धन के निवेश को लेकर थोड़ी चिंता जरूर रहेगी. कलाकारों के लिए दिन अच्छा है. शादीशुदा लोग जीवनसाथी के साथ कुछ नई प्लानिंग कर सकते हैं. इस राशि के जातक दान-पुण्य कर सकते हैं.
क्या करें: किसी भी कार्य की सफलता के लिए सफेद वस्तुओं का दान दें. भाग्य आज 95 प्रतिशत तक आपके साथ है.


धनु (Sagittarius)
धनु राशि के लिए आज दिन सुखद और आश्चर्य भरी बातों के साथ गुजरने गुजरेगा. अच्छे से की गई आपकी मेहनत आज रंग लाएगी. नए सौदे लाभकारी हो सकते हैं. जरूरी लेनदेन को लेकर थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. लेखन से जुड़े लोग आज कोई कविता या कहानी लिख सकते हैं. धन लाभ के नए रास्ते खुलेंगे. छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखें तो बड़ी हानि से बच सकते हैं.
क्या करें: इस राशि के जातकों को आज भाग्य 72 प्रतिशत है. बेहतर फल प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें.


मकर (Capricorn)
इस राशि के जातकों को अपनी कमियों की बजाय अपनी खूबियों पर ध्यान देना चाहिए. थोड़ी-सी मेहनत से आप ऊंचे पद पर पहुंच सकती है. हमसफर के नाम से किए जा रहे काम में लाभ मिलने के संकेत हैं. रियल एस्टेट से जुड़े व्यापारियों को आज बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है. आज आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना देना चाहिए. मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखेगा. खान-पान से जुड़े व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है.
क्या करें: आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत देगा. गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं तो काम पूरा होगा.


कुंभ (Aquarius)
कुंभ राशि वाले समय के साथ जीने की कोशिश करें. उत्तरदायित्व सही ढंग से निर्वहन कर पाएंगे. किसी भी बड़े से बड़े काम को आसानी से पूरा करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे. कोई महत्वपूर्ण फैसला करते समय परिजनों की राय महत्व रखेगी. व्यापार में लाभ मिलेगा. जरूरत के सामान की ही खरीदी करें. आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे, बल्कि कुछ ऐसा कर देंगे कि वो खुद परास्त हो जाएंगे. 
क्या करें: आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके साथ खड़ा है. चींटियों को आटा खिलाएं. दान-पुण्य करें. 


मीन (Pisces)
इस राशि के जातक शांत मन से काम करने जरूरत है, इससे उसमें फायदा मिलेगा. लेखकों के लिए आज का दिन अच्छा बीतने की उम्मीद है. काम से जुड़ी चीजों में प्रगति देखने को मिलेगी. हर काम का रास्ता निकाल लेंगे. बिजनेस से कोई बड़ा मसला हल हो सकता है. बच्चों के साथ आप खुशियों के पल व्यतीत करेंगे. रिश्तों में कुछ नई ताजगी आपको दिखेगी.
क्या करें: भाग्य आज 92 प्रतिशत तक आपका साथ देगा. हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाएं. 


Watch Live TV