Haryana CET Group-D Exam: हरियाणा सरकार ने शनिवार को सीईटी ग्रुप-डी परीक्षा में गलत पहचान बताने के आरोप में  तीन कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और तीन कऔर के खिलाफ हरियाणा कॉमन में प्रतिरूपण के आरोप में मामला दर्ज किया है. बता दें कि परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि तीन सरकारी कर्मचारियों- हिसार में जिला खजाना कार्यालय में तैनात एक चपरासी, कुरुक्षेत्र में तैनात एक महिला कांस्टेबल और हरियाणा पुलिस में एक उप-निरीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.
प्रवक्ता ने कहा कि तीन और कर्मचारियों पर प्रतिरूपण के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.


प्रवक्ता ने कहा कि एक कर्मचारी हिसार में कार्यकारी इंजीनियर के कार्यालय में क्लर्क के रूप में कार्यरत था. दूसरा हिसार में भूमि अधिग्रहण अधिकारी के कार्यालय में क्लर्क के रूप में कार्यरत था और तीसरा पंचकुला में पंजीकरण क्लर्क के रूप में कार्यरत था. 


ये भी पढ़ें: Chhath Puja: क्या करते हैं छठ के तीसरे दिन, जानें संध्या अर्घ्य का मुहूर्त


इन तीनों अधिकारियों पर हरियाणा सिविल सेवा (दंड और अपील) नियम 2016 के तहत चार्जशीट दायर की गई है. प्रवक्ता ने कहा कि उम्मीद है कि पूरी मामले की संपूर्ण जांच के बाद ही इन अधिकारियों के खिलाफ अंतिम आदेश पारित किए जाएंगे.


प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने परीक्षा के दौरान ऐसे उल्लंघनकर्ताओं को रंगे हाथों पकड़ने के लिए विभिन्न जिलों में कानून प्रवर्तन एजेंसियों की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की. जैसा कि इस मामले में 36 एफआईआर मामलों के दर्ज होने से पता चलता है.


ये मामले हिसार, सिरसा, रेवाडी, फरीदाबाद, हांसी, पलवल, अंबाला, फतेहाबाद, कुरूक्षेत्र, महेंद्रगढ़ और चंडीगढ़ में सामने आए. विशेष रूप से, परीक्षा के दौरान अन्य उम्मीदवारों को प्रतिस्थापित करने का प्रयास करने वाले कई व्यक्तियों को विभिन्न जिलों में पकड़ा गया था.