IBA Women’s World Boxing Championships: भिवानी की चार बेटियों और हिसार की शशि चोपड़ा ने जीते मुकाबले, क्वार्टर में इनसे भिड़ेंगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1614931

IBA Women’s World Boxing Championships: भिवानी की चार बेटियों और हिसार की शशि चोपड़ा ने जीते मुकाबले, क्वार्टर में इनसे भिड़ेंगी

Worls Boxing Championship : भिवानी की रहने वाली बॉक्सर जैसमीन लैंबोरिया ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को मात्र 90 सेकेंड में हरा दिया. प्रीती पंवार ने 54 किग्रा के शुरुआती दौर में हंगरी की हैना लकोटार को हरा दिया. 

साक्षी ढांडा और जैसमीन लैंबोरिया

नई दिल्ली: दिल्ली के केडी जाधव इंडोर हॉल में आयोजित महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन हरियाणा की बेटियों ने अपना जलवा कायम किया. हिसार की शशि चोपड़ा (63 किग्रा) ने 32वें राउंड में केन्या की मवांगी तेरेसिया के खिलाफ अपना बाउट जीत किया.

वहीं प्री क्वार्टर मुकाबले में भिवानी की रहने वाली बॉक्सर जैसमीन लैंबोरिया ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को मात्र 90 सेकेंड में हरा दिया. इसके अलावा भिवानी की दो और बेटियों (2021 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता साक्षी ढांडा और नूपुर श्योराण ने मुकाबले के पहले दिन मेजबानों के दबदबे को बढ़ाते हुए अपने-अपने मैचों में 5-0 के समान अंतर से जोरदार जीत दर्ज की. 

52 किग्रा भारवर्ग में साक्षी ढांडा मकाबले की शुरुआत से हावी रहीं. उनका मुकाबला कोलंबियाई मारिया जोस मार्टिनेज से था. दूसरी ओर नूपुर श्योराण (+81 किग्रा) 16वे राउंड बाउट में गुयाना की एबियोला जैकमैन पर मजबूत साबित हुईं. साक्षी अब अगले दौर में कजाकिस्तान की उराकबायेवा झाजीरा से भिड़ेंगी, जबकि क्वार्टर फाइनल में नूपुर का सामना 2016 की विश्व चैंपियन कजाकिस्तान की लज्जत कुंगीबायेवा से होगा.

इसके अलावा प्रीती पंवार ने 54 किग्रा के शुरुआती दौर में हंगरी की हैना लकोटार को हरा दिया. अब उनका मुकाबला पिछले बार की सिल्वर मेडल विजेता रोमानिया की लैक्रामियोरा पेरिजोक से होगा. 

 

Trending news