Team India: टीम इंडिया का एयरपोर्ट पर हुआ विराट वेलकम, अब इस होटल में पहुंची टीम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2320792

Team India: टीम इंडिया का एयरपोर्ट पर हुआ विराट वेलकम, अब इस होटल में पहुंची टीम

ब्रिजटाउन में ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तीन दिनों के लिए बंद था. उड़ान का इंतजाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने किया था और यह 2 जुलाई को रवाना हुई और गुरुवार सुबह करीब 6:00 बजे दिल्ली पहुंची. 

Team India: टीम इंडिया का एयरपोर्ट पर हुआ विराट वेलकम, अब इस होटल में पहुंची टीम

Team India: आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारतीय टीम ने गुरुवार को अपने पसंदीदा नायकों और रजत पदक देखने के लिए इंतजार कर रहे प्रशंसकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत के लिए दिल्ली पहुंची.  टीम के सदस्य, सहयोगी स्टाफ, उनके परिवार और मीडिया बारबाडोस में फंस गए थे, जो उस समय तूफान बेरिल की चपेट में था, यह एक श्रेणी चार का तूफान था जो बारबाडोस से गुजरा था.

ब्रिजटाउन में ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तीन दिनों के लिए बंद था. उड़ान का इंतजाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने किया था और यह 2 जुलाई को रवाना हुई और गुरुवार सुबह करीब 6:00 बजे दिल्ली पहुंची. बोर्ड के अधिकारी और टूर्नामेंट से जुड़े मीडिया दल के सदस्य भी उड़ान में थे। जैसे ही भारतीय खिलाड़ी अपने हवाई अड्डों पर उतरे, प्रशंसकों ने जोरदार जयकारों के साथ उनका स्वागत किया, मेन इन ब्लू ने भी अपने प्रशंसकों के समर्थन को स्वीकार किया तथा टीम बस के अंदर बैठने के बाद उनका हाथ हिलाकर अभिवादन किया. बस अब आईटीसी मौर्य होटल जा रही है, जहां टीम ठहरेगी.

भारत ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर फाइनल में जीत के साथ 13 साल का आईसीसी ट्रॉफी सूखा खत्म किया. विराट कोहली के 76 रनों की बदौलत भारत ने 176/7 का स्कोर बनाया, जबकि हार्दिक पंड्या (3/20) और जसप्रीत बुमराह (2/18) की बदौलत भारत ने हेनरिक क्लासेन के 27 गेंदों में 52 रनों के बावजूद प्रोटियाज को 169/8 पर रोक दिया. पूरे टूर्नामेंट में 4.17 की शानदार इकॉनमी रेट से 15 विकेट लेने वाले बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का सम्मान मिला. 

होटल से टीम इंडिया आईटीसी मौर्य होटल पहुंची, जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले ठहरेंगे. खास बात यह है कि विराट, रोहित, हार्दिक और हेड कोच राहुल द्रविड़ को होटल में देखा गया. खिताब जीतने के बाद दूसरी टीमों की तरह ही रोहित की अगुआई वाली टीम भी जश्न मनाने के लिए शाम 5:00 बजे से मुंबई के मरीन ड्राइव और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खुली छत वाली बस में यात्रा करेगी. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद, मेन इन ब्लू भव्य जश्न परेड के लिए मुंबई के लिए रवाना होगी.

 

Trending news