ICC Women T20 World Cup 2023: पाकिस्तान से मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुई ये खिलाड़ी
Advertisement

ICC Women T20 World Cup 2023: पाकिस्तान से मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुई ये खिलाड़ी

India vs Pakistan Women T20 World Cup: आज भारत और पाकिस्तान के बीच ICC महिला टू20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इस मुकाबले में भारत की स्टार प्लेयर स्मृति मंधाना चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगी.

ICC Women T20 World Cup 2023: पाकिस्तान से मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुई ये खिलाड़ी

ICC Women T20 World Cup: ICC महिला टू20 वर्ल्ड कप का आयोजन 10 फरवरी को साउथ अफ्रीका में हो चुका है. वहीं आज यानी 12 फरवरी को भारत का पहला मुकाबला पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ होने जा रहा है. यह मुकाबला भारत के समयानुसार आज शाम 6 बजकर 30 मिनट पर केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा. वहीं भारत और पाकिस्तान का मुकाबला तो वैसे ही रोमांचक होता है. वहीं पाकिस्तान के साथ मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. उप-कप्तान स्मृति मंधाना उंगली की चोट के कारण वो यह मैच नहीं खेल सकेंगी.

बता दें कि हरमनप्रीत कौर बतौर कप्तान तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में उतरेंगी. वहीं इससे पहले साल 2020 में भारतीय टीम ने फाइलन तक का सफर किया था, लेकिन उस मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब देखना होगा कि हरमनप्रीत इस बार भारत के लिए कप लाएंगी या नहीं. वहीं पहले मुकाबले में ही हरमनप्रीत को बड़ा झटका लग चुका है. उनकी टीम की स्टार प्लेयर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना चोटिल हो गई हैं. उनकी में चोट लगने की वजह से फिलहाल वो आज का मुकाबला नहीं खेल पाएगी. वहीं आगे की स्थिति स्पष्ट नहीं है कि वो आगे खेल पाएंगी या नहीं. 

स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी की कमीं के चलते हरमनप्रीत पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. वहीं इस मुकाबले में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली शेफाली वर्मा भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने दमखम दिखाने मैदान में उतरेंगी. अब देखना होगा कि क्या भारतीय टीम स्मृति मंधाना के बिना कैसा प्रदर्शन करती है.

वहीं भारतीय टीम की स्तिथि पाकिस्तानी टीम के मुकाबले बहुत ज्यादा सही है. दोनों टीमों के बीच जमीन-आसमान का फर्क है. इसको देखते हुए भारतीय टीम के जीतने के चांस काफी अधिक लग रहे हैं.

बता दें कि यह ICC महिला टी20 का 2009 में पहली बार आगाज हुआ था. वहीं पहली बार महिला टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला गया था. अब यानी 2023 में ये ICC महिला टी20 का 8वां संस्करण होगा. 8 बार में से 5 बार ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. 

भारत की संभावित प्लेइंग-11: यास्तिका भाटिया, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, देविका वैद्य, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका सिंह, राधा यादव, शिखा पांडे. 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11: मुनीबा अली (विकेटकीपर), सिदरा अमीन, बिस्माह मारूफ (कप्तान), निदा डार, आयशा नसीम, आलिया रियाज, ओमेमा सोहेल, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, नशरा संधू.

Trending news