IND vs AUS Result: WTC Final में 209 रनों से ऑस्ट्रेलिया से हारी टीम इंडिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1733693

IND vs AUS Result: WTC Final में 209 रनों से ऑस्ट्रेलिया से हारी टीम इंडिया

WTC 2023 Final IND vs AUS Result:  ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 469 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया 296 रन बना पाई. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 173 रनों की बढ़त मिली. इसके साथ ही दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 270 रनों का स्कोर खड़ा किया.

IND vs AUS Result: WTC Final में 209 रनों से ऑस्ट्रेलिया से हारी टीम इंडिया

WTC 2023 Final IND vs AUS Result: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने से भारतीय टीम एक बार फिर से चूक गई और इसी के साथ टीम इंडिया के साथ-साथ करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 444 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में भारतीय टीम की पारी रविवार को 63.3 ओवर में 234 रनों पर सिमट गई. बता दें कि भारत ने पिछले 10 सालों से आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है. 

ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास
ये मैच लंदन के  द ओवल (The Oval) मैदान पर खेला जा रहा था. जहां पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 444 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद जवाबी पारी में पांचवे दिन टीम इंडिया 63.3 ओवर में 243 रनों पर सिमट गई.  उधर इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया आईसीसी की सभी ट्रॉफी ( वनडे वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, टी 20 वर्ल्ड कप, डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी) जीतने वाली पहली टीम बन गई है. 

ये भी पढ़ें: Asur 2 Kalki Story: असुर-2 तो देख लिया पर क्या जानते हैं कल्कि की कहानी, जिसपर मचा है घमासान

क्या है मैच का सार
ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 469 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया 296 रन बना पाई. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 173 रनों की बढ़त मिली. इसके साथ ही दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 270 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने 41 रनों का स्कोर बनाया. आठवें ओवर में कैमरन ग्रीन ने स्कॉट बोलैंड की बॉल पर शुभमन गिल को कैच ऑउट किया. शुभमन का ये कैच विवादित था. जिस वजह से भारतीय फैंस काफी नाराज भी हुए. इसके बाद रोहित शर्मा को 20वें ओवर में नाथन लियोन ने एलबीडब्ल्यू (LBW) किया. रोहित ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की पार्टनरशिप की थी. इसके बाद 21वें ओवर में पुजारा को पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया.  

Trending news