T20 World Cup Semifinal: इंग्लैंड के खिलाफ कहर बनकर टूटेगी रोहित ब्रिगेड, हुई बारिश तो भारत को मिलेगा फायदा
Advertisement

T20 World Cup Semifinal: इंग्लैंड के खिलाफ कहर बनकर टूटेगी रोहित ब्रिगेड, हुई बारिश तो भारत को मिलेगा फायदा

IND vs ENG Semifinal: आज भारत टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा. इंग्लैंड के खिलाफ भारत हमेशा अच्छा खेला है. वहीं 2016 के बाद से अब तक भारत ने इंग्लैंड खिलाफ 1 से ज्यादा टी-20 सीरीज जीती हैं.

T20 World Cup Semifinal: इंग्लैंड के खिलाफ कहर बनकर टूटेगी रोहित ब्रिगेड, हुई बारिश तो भारत को मिलेगा फायदा

IND vs ENG T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में आज यानी 10 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच होने जा रहा है. यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम का सामना फाइनल में पाकिस्तान से होगा. भारतीय टीम ने ग्रुप राउंड में बेहतरीन खेल दिखाया था. ग्रुप में टॉप रहकर अंतिम चार में पहुंची है. दूसरी तरफ इंग्लैंड को आयरलैंड से हार मिली और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इंग्लैंड ने ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था. यह मैच आज दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर एडिलेड ओवल में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जगहों पर हो सकती है बरसात

बता दें कि इस बार T20 World Cup में बारिश ने बहुत मैच बिगाड़े हैं. वहीं इस मैच में भी बारिश की संभावना है. ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार एडिलेड में सुबह के समय बारिश होने की 40% आशंका है. वहीं ऑस्ट्रेलिया में यह मैच शाम 6 बजकर 30 मिनट पर होगा, जो कि भारत के समय के अनुसार 1 बजकर 30 मिनट पर होगा. अगर बारिश सुबह या दोपहर में होती है तो मैच पर उसका कोई असर नहीं पडे़गा.

बता दें कि ICC ने सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है. इसका मतबल अगर आज मैच बारिश में धुल जाता है और 10-10 ओवर का खेल नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे का प्रयोग किया जाएगा. वहीं रिजर्व डे भी धुल जाता है तो भारत सीधे-सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा, क्योंकि ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में जाएगी. इस मामले में भारतीय टीम को फायदा होगा जो ग्रुप-2 में पहले स्थान पर थी. वहीं इंग्लैंड ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर थी. इस कारण भारत सीधे सेमीफाइनल में चला जाएगा.

भारतीय टीम को टी-20 मैचों में इंग्लैंड की दुनिया में सबसे बेहतरीन टीमों में गिना जाता है. इंग्लैंड ने अब तक भारत के खिलाफ कुल 22 टी-20 मैच खेले हैं. जिनमें से उसे 22 में हार मिली है और 10 मैचों में जीत. वहीं 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 1 से ज्यादा टी-20 सीरीज जीती हैं. 

संभावित प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, टाइमल मिल्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और एलेक्स हेल्स।

 

Trending news