Ind Vs HKG Asia Cup 2022 जानिए कौन है वो पाकिस्तानी खिलाड़ी जो आज इंडिया के लिए बनेगा मुसीबत
Advertisement

Ind Vs HKG Asia Cup 2022 जानिए कौन है वो पाकिस्तानी खिलाड़ी जो आज इंडिया के लिए बनेगा मुसीबत

Asia Cup 2022 में भारत आज अपना दूसरा मैच खेलने जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ उतरेगी. इससे पहले भारतीय धुरंधरों ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर अपने नाम जीत दर्ज की थी. 

Ind Vs HKG Asia Cup 2022 जानिए कौन है वो पाकिस्तानी खिलाड़ी जो आज इंडिया के लिए बनेगा मुसीबत

Asia Cup 2022: Ind Vs HKG के बीच ये पहला टी-20 मुकाबला होने जा रहा है. एशिया कप 2022 का आज चौथा मैच है. वहीं भारत इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर अपने नाम जीत दर्ज की थी. हॉन्गकॉन्ग की टीम भले ही कागज पर हल्की दिखती हो, लेकिन भारतीय टीम को उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए.

इससे पहले एशिया कप में खेले गए वनडे में हॉन्गकॉन्ग ने भारत को कड़ी टक्कर दी थी. भारत ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ अब तक दो वनडे खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है, लेकिन ये बात 4 साल पुरानी हो चुकी है. हॉन्गकॉन्ग को हल्के में नहीं लेना चाहिए. हॉन्गकॉन्ग की टीम भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों से मिलकर बनी है. 

किंचिंत शाह
हॉन्गकॉन्ग की टीम में एक भारत का खिलाड़ी किंचिंत शाह भी है. इनका जन्म भारत के मुंबई में हुआ था, लेकिन ये हॉन्गकॉन्ग के लिए खेलते हैं. किंचिंत एक बल्लेबाज हैं. इन्होंने अपना पहला मैच 8 नवंबर 2014 में Papua New Guinea के खिलाफ खेला था. आज ये भारतीय टीम के ही खिलाफ खेलने जा रहे हैं. किंचिंत को एशिया कप के क्वालिफायर में ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. उन्होंने एक मैच में नाबाद 6 रन बनाए. एक मैच में वो मैदान पर तो उतरे, लेकिन एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला, क्योंकि दूसरे छोर पर मौजूद बल्लेबाज ने ही टीम को जीत दिला दी थी. उन्होंने सिंगापुर के खिलाफ जरूर 32 रन बनाने के साथ ही 1 विकेट भी लिया था.

बाबर हयात
वहीं पाकिस्तान का भी एक खिलाड़ी हॉन्गकॉन्ग के लिए खेलता है. बाबर हयात कई सालों से हॉन्गकॉन्ग टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. बाबर हयात एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में शतक बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज है जो कि जो भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. बाबर ने 2016 के एशिया कप में ओमान के खिलाफ क्वालिफाइंग मैच में 60 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली थी. इससे पहले बाबर ने भारत के खिलाफ 18 रन बनाए थे.

प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

हॉन्गकॉन्ग: निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, यास्मीन मुर्तजा, किनचित शाह, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), हारून अरशद, एजाज खान, जीशान अली, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर

Trending news