IND vs NZ Series: हार्दिक की अगुवाई में टीम India पहुंची न्यूजीलैंड, इस OTT पर देख सकेंगे मैच
Advertisement

IND vs NZ Series: हार्दिक की अगुवाई में टीम India पहुंची न्यूजीलैंड, इस OTT पर देख सकेंगे मैच

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से टी-20 और वनडे सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में लगभग सारे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, ऐसे में टीम के लिए ओपनिंग कौन करेगा ये देखना मजेदार होने वाला है.

IND vs NZ Series: हार्दिक की अगुवाई में टीम India पहुंची न्यूजीलैंड, इस OTT पर देख सकेंगे मैच

New Delhi: T20 world cup के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलने जा रही है. भारतीय टीम को बुधवार को अभ्यास सत्र में भी भाग लेना है. इसके लिए टीम इंडिया हार्दीक पांड्या के अगुवाई में न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है. भारतीय टीम के इस दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज के साथ होगी.

इस सीरीज के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों को चुना गया है. वहीं इस सीरीज के दौरे के लिए राहुल द्रविड़ के जगह वीवीएस लक्ष्मण को कोच के भूमीका में चुना गया है. बता दें कि बीते टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों के प्रर्दशन से लोग काफी निराश हैं. ऐसे में टीम में सीनियर खिलाड़ियों के जगह नए चेहरों के आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के साथ पहला मुकाबला वेलिंगटन में 18 नवंबर को IST (India Standard Time) के अनुसार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट बजे से शुरू होना है, जिसमें टॉप ऑर्डर को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. भारत के सीरीज खेलने से पहले सभी की निगाहें टीम के ओपनिंग पेयर पर हैं, जिसमें यह तय होना है कि पिच पर कौन ओपनिंग करेगा.

चार खिलाड़ियों की दावेदारी
बैटिंग ऑर्डर के लिए चार खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश करते दिखाई दे रहे हैं, जिसमें ईशान किशन ओपनिंग के लिए टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हो सकते हैं. दूसरे ओपनर के रुप में  शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसी एक को पिच पर भेजा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Cricket Benefits: क्रिकेट खेलने के कमाल के फायदे जान चौंक जाएंगे आप

शुममन गिल ने अभी तक टी-20 डेब्यू नहीं किया है, जबकि ईशान किशन, सूर्यकुमार, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन ये सभी टी-20 में भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं. अब यह देखना मजेदार होगा कि किसे बतौर ओपनर चुना जाएगा. 

कौन-कौन होगा भारत की टी-20 टीम में
भारत की टी20 टीम में हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान होंगे. वहीं ऋषभ पंत उपकप्तान और विकेटकीपर होंगे. इनके अलावा शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक होंगे.

भारतीय टीम का शेड्यूल
- पहला टी-20 18 नवंबर, वेलिंगटन
- दूसरा टी-20 20 नवंबर, माउंट माउंगनुई
- तीसरा टी-20 22 नवंबर, ऑकलैंड
- पहला वनडे 25 नवंबर, ऑकलैंड
- दूसरा वनडे 27 नवंबर, हैमिल्टन.
- तीसरा वनडे 30 नवंबर, क्राइस्टचर्च

यहां देख सकेंगे मुफ्त लाइव मैच
टी20 एवं वनडे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग अमेजन प्राइम वीडियो ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. वहीं डीडी स्पोर्ट्स टेलीविजन भी सभी छह मैचों का प्रसारण करेगा, जहां आप इस सीरीज को मुफ्त में देख सकेंगे.

Trending news