IND vs SA: विराट कोहली पर उठ रहे है सवाल, बचाव करते दिखे कोच
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2030775

IND vs SA: विराट कोहली पर उठ रहे है सवाल, बचाव करते दिखे कोच

सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर विराट कोहली काफी अच्छी लय में दिखे, लेकिन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की शानदार बाहर निकलती गेंद पर विराट कोहली अपना विकेट गवा बैठे. बारिश से पहले प्रभावित पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए हैं

IND vs SA: विराट कोहली  पर उठ रहे है सवाल, बचाव करते दिखे कोच

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच से ठीक पहले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विराट कोहली को सिर्फ एक नेट सेंशन में अभ्यास करने का मौका मिला. वहीं टीम के बैटिंग कोच विक्रम रठौड़ ने साफ कहा कि विराट कोहली अपने करियर के इस मुकाम पर है कि उन्हें अधिक अभ्यास करने की अधिक जरुरत नहीं है. कोहली ने प्रिटोरिया के ‘टक्स ओवल’ में खेले गए एकमात्र तीन दिवसीय ‘इंट्रा-स्क्वाड’ अभ्यास मैच में भी हिस्सा नहीं लिया था. विराट कोहली ने इंग्लैंड क में अपने परिवार केस साथ समय बिताने के लिए पहले से ही 4 दिनों की छुट्टी की अनुमति ले रखी थी. 

सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर विराट कोहली काफी अच्छी लय में दिखे, लेकिन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की शानदार बाहर निकलती गेंद पर विराट कोहली अपना विकेट गवा बैठे. बारिश से पहले प्रभावित पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए हैं. बल्लेबाजी कोच विक्रम रठौड़ ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के बाद कहा कि विराट कोहली करियर के जिस मुकाम पर चल रहे है. मुझे नहीं लगता कि उन्हें ज्यादा अभ्यास की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

कोच ने किया बचाव 
भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि विराट कोहली अक्सर काफी बल्लेबाजी करते हैं और काफी अभ्यास भी करते हैं. अगर उन्होंने कुछ दिन कम अभ्यास किया है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमने आज के मैच में भी देखा है कि विराट कोहली कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उनकी पारी से ऐसा नहीं लगता है कि राहुल ने एक बार फिर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला है और कोच यह भी मानते है कि वह इस टीम के संकटमोचक हैं.

संकटमोचक बनते जा रहे हैं राहुल
विक्रम राठौड ने कहा कि राहुल हमारे टीम के लिए संकटमोचन बनते जा रहे हैं. वह कई बार टीम को संकट से निकालने में सफल रहे हैं. वह अपनी खेल योजना के साथ साफ हैं. उन्हें साफ पता है कि अच्छी गेंदों पर बचाव करना है और कमजोर गेंदों पर रन बनाने हैं.

Trending news