Independence Day 2023: कैथल में निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने फहराया झंडा, कहा- देश को विश्व गुरु बनाने की ओर है अग्रसर
Advertisement

Independence Day 2023: कैथल में निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने फहराया झंडा, कहा- देश को विश्व गुरु बनाने की ओर है अग्रसर

Kaithal Hindi News: कैथल के पुलिस लाइन में आज ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने कार्यक्रम में कहा कि इस देश को आजाद कराने में हमारे हजारों नौजवानों ने अपनी शहादत दी है और उन्हीं की वजह से आज हम इस देश को विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर है.

Independence Day 2023: कैथल में निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने फहराया झंडा, कहा- देश को विश्व गुरु बनाने की ओर है अग्रसर

Kaithal News: आज पूरे भारत में आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में कैथल के पुलिस लाइन में प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली और देश के शहीदों को नमन कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. 

निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस बात की खुशी है कि आज पूरे देश में हर जगह घर-घर में तिरंगा लहरा रहा है और तिरंगा यात्राएं खूब निकली जा रही है. इस देश को आजाद कराने में हमारे हजारों नौजवानों ने अपनी शहादत दी है और उन्हीं की वजह से आज हम इस देश को विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर है.

ये भी पढ़ें: Hisar News: शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेंगे विद्यार्थी, शहीदों के नाम पर होगा स्कूलों का नामकरण- दुष्यंत चौटाला

आज का युग तकनीक का युग है और तकनीक को स्वीकार करना होगा, क्योंकि हर चीज तकनीक पर निर्भर है. आज यहां पर चल रहा है उसको लोग लाइव देख रहे हैं. यह तकनीक का कमाल है. आज जो लोग पोर्टल का विरोध कर रहे हैं वह तकनीक का विरोध कर रहे हैं. हमें गर्व है कि हम पोर्टल के माध्यम से काम कर रहे हैं. हमने जन सुविधाओं के लिए सभी व्यवस्थाओं को पोर्टल पर डाला और सभी काम पोर्टल के माध्यम से पारदर्शिता के साथ हो रहे हैं. मैं मानता हूं कि शुरुआती दौर में थोड़ी दिक्कत होती है, लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो रहा है. पोर्टल की साकार होना हमारे लिए गर्व की बात है क्योंकि अगर हम पोर्टल तकनीक को स्वीकार नहीं करेंगे तो हम दुनिया में पीछे रह जाएंगे. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणधीर सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हो कमल गुप्ता ने कहा जो देशभक्त पार्टी को राक्षष की संज्ञा देते हैं उनके बारे में मैं क्या कहूं. उन्होंने देश की आजादी के बाद सिर्फ एक परिवार देश को तोड़ने का काम किया. एक तरफ पाकिस्तान बना दिया दूसरी तरफ कश्मीर में धारा 370 लागू कर दी. 1962 में  एक हिस्सा चीन को दे दिया. आज कश्मीर में शांति है ना तो कोई पत्थर बाजी होती है ना ही कोई विवाद.

मणिपुर मुद्दे पर कमल गुप्ता बात पलटते हुए कहा कि यह सब विपक्ष ने किया है. क्या यह लोग सिख दंगों को भूल गए और जो यात्रा नूंह में निकल रही थी, कुछ असामाजिक तत्वों में उसको खराब करने की कोशिश की. किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा. नूंह में खुद इन लोगों ने दंगा करवाया, कांड करवा दिया और खुद ही इसका जिक्र कर रहे हैं.

Input: VIPIN SHARMA

Trending news