Indian Railways: रेलवे ने 94 ट्रेनों को किया रद्द, निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1415897

Indian Railways: रेलवे ने 94 ट्रेनों को किया रद्द, निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट

अगर आप छठ पूजा पर घर ट्रेन से घर जा रहे हैं या फिर दिवाली की छुट्टियों के बाद अपने कार्यस्थल पर लौटने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें, क्योंकि रेलवे ने आज 94 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इस बात की जानकारी रेलवे ने नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट को भी शेयर कर दिया है.

Indian Railways: रेलवे ने 94 ट्रेनों को किया रद्द, निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Indian Railways: रेलवे ने आज यानी की शुक्रवार को 94 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ट्रेन रद्द होने की वजह से दिवाली के बाद नौकरी पर वापस लौटने वाले लोग और छठ पर घर जाने वाले लोगों को रेलवे के इस फैसले से परेशानी हो सकती है. अगर आपने भी आज के लिए टिकट बुक करा रखी है, तो घर से निकलने से पहले रेलवे का स्‍टेटस देखना न भूले.

जानकारी के मुताबिक, रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों तो शामिल किया गया हैं. इसी के साथ रेलवे ने नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट को भी जारी कर दिया है. मिली जानकरी के मुताबिक, रेलवे ने देशभर में अलग-अलग सभी जोनों में चल रही मरम्मत की वजह से इन सभी ट्रेनों को रद्द किया है.

ये भी पढ़ेंः बाजार में 'Baaz' ने ली एंट्री, 35000 कीमत के साथ Ola और Bajaj को देगा टक्कर

इन ट्रेनों को किया गया हैं कैंसिल

इस लिस्ट में एकता नगर से अहमदाबाद जनशताब्दी एक्सप्रेस और अहमदाबाद से एकता नगर जनशताब्दी एक्सप्रेस को रद्द किया गया है. IRCTC की साइट या रेलवे के काउंटर से टिकट लिया है तो रेलवे आपको किराया रिफंड कर देगा. काउंटर से टिकट लेने वाले यात्रियों को रिफंड के लिए आरक्षण केंद्र पर जाना होगा.

ऐसे चेक करें कैंसिल टिकट

आपको बता दें कि रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर राईट साइड में एक्सेप्शनल ट्रेन्स का ऑप्शन दिया गया होगा. इसपर आपको क्लिक करना होगा. इसके बाद आप cancel train, reschedule और divert ट्रेनों की लिस्ट चेक कर पाएंगे.

Trending news