LPG Cylinder Price in Delhi: जानें LPG पर PM मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली में कितने का मिलेगा सिलेंडर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2146184

LPG Cylinder Price in Delhi: जानें LPG पर PM मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली में कितने का मिलेगा सिलेंडर

LPG Cylinder Price: PM मोदी ने महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए LPG सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है. PM मोदी के इस ऐलान के बाद राजधानी दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 803 रुपये हो गई है.

LPG Cylinder Price in Delhi: जानें LPG  पर PM मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली में कितने का मिलेगा सिलेंडर

LPG Cylinder Price: इंटरनेशनल विमेंस डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए LPG सिलेंडर के दाम में कटौती करने का ऐलान किया है. PM मोदी ने 'X' पर लिखा कि 'इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा.' PM मोदी के ऐलान के बाद दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 803 रुपये हो गई है, जो पहले 903 रुपये थी.

ये भी पढ़ें- Haryana: हरियाणा में ग्रुप-डी भर्ती का रिजल्ट जारी, 2 दिन में 11 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

PM नरेंद्र मोदी का पोस्ट
प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा कि 'महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा'

 

रक्षाबंधन पर भी घटे दाम
इससे पहले PM मोदी ने रक्षाबंधन के मौके पर सिलेंडर के दाम में कटौती की गई थी. तब राजधानी दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 1103 रुपए थी, जो कम होकर 903 रुपये हो गई थी. अब एक बार फिर सिलेंडर के दाम में कटौती का फैसला लिया गया है, जिससे महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को बड़ी राहत मिलेगी. 

उज्जवला योजना की सब्सिडी भी बढ़ी
महिला दिवस से एक दिन पहले भी केंद्र सरकार ने महिलाओं को बड़ी राहत देते हुए LPG सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया. इसके साथ ही सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या में भी इजाफा किया गया है. पहले 10 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती थी, जिसे बढ़ाकर 12 कर दिया गया है. राजधानी दिल्ली में उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर की कीमत 503 रुपये है. 

 

Trending news