अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम मनोहर लाल बोले- अग्निवीरों को गारंटी के साथ नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1227389

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम मनोहर लाल बोले- अग्निवीरों को गारंटी के साथ नौकरी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने 10,000 लोगों के साथ किया योग.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम मनोहर लाल बोले- अग्निवीरों को गारंटी के साथ नौकरी

भिवानी: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने 10,000 लोगों के साथ किया योग. इस बीच उन्होंने योग दिवस की बधाई देते हुए लोगों से कहा कि अग्निपथ योजना से रिटायर्ड हरियाणा सभी युवाओं को नौकरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें: International Yoga Day 2022: PM मोदी बोले- योग पार्ट ऑफ लाइफ नहीं, वे ऑफ लाइफ बन गया है

सीएम खट्टर ने कहा कि आज का दिन हर भारतीय के लिए गौरव का दिन है. योग केवल शारीरिक क्रिया नहीं है, बल्कि हमारा मन, बुद्धि, मानसिक, बौद्धिक शारीरिक विकास योग से होता है. योग हमें अनुशासन से जीने की कला सिखाता है. योग भारत की वह प्राचीन पद्धति है, जो निरोग रहने में मनुष्य की मदद करती हैं. इसलिए आज हम हरियाणा में हर ब्लाक और जिले, स्कूल, संस्थाओं में योग कार्यक्रम चला रहे हैं.

सीएम मनोहर लाल ने कहा मैं घोषणा करता हूं कि अग्निपथ योजना के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी. अग्निपथ से रिटायर्ड युवा ग्रुप C में भी भर्ती हो सकते हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेशभर के 337 आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का शुभारंभ किया, जिनमें जिला भिवानी के 19 सेंटर है. 

विश्व भारतीय संस्कृति को अपना रहा

इधर गुरुग्राम में भी ताऊ देवी लाल स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पहुंचकर योग किया. इस मौके पर गुरुग्राम नियर मधु आजाद पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन और जिला उपायुक्त निशांत यादव मौजूद रहे. स्टेडियम में मौजूद हजारों लोगों ने एक साथ योग कर भारतीय संस्कृति का परिचय दिया

इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि मन और आत्मा का मिलन ही योग है. कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को विश्व भर में पहुंचाने के लिए एक कदम उठाया था, उसी बजह से आज पूरा विश्व भारतीय संस्कृति को अपना रहा है. योग आज हर एक व्यक्ति का जीवन का हिस्सा बन चुका है. योग के प्रति लोगों को जागरूक हो, इसलिए पूरे देश में आईकॉनिक साइट पर भी आज योग किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news