IPL टीम की सुरक्षा में बड़ी चूक, खिलाड़ियों के होटल से 3 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, देर रात चला सर्च ऑपरेशन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1663594

IPL टीम की सुरक्षा में बड़ी चूक, खिलाड़ियों के होटल से 3 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, देर रात चला सर्च ऑपरेशन

IPL 2023: विराट कोहली सहित सभी दिग्गज क्रिकेटर चंड़ीगढ़ के जिस होटल में ठहरे हुए थे, उसी होटल में हिस्ट्री शीटर भी ठहरे हुए थे. देर रात पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया.

IPL टीम की सुरक्षा में बड़ी चूक, खिलाड़ियों के होटल से 3 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, देर रात चला सर्च ऑपरेशन

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच खेलने आए खिलाड़ियों की सुरक्षा में बड़ी सेंध लगने का मामला सामने आया है, विराट कोहली सहित सभी दिग्गज क्रिकेटर चंड़ीगढ़ के जिस होटल में ठहरे हुए थे, उसी होटल में हिस्ट्री शीटर अपराधी भी ठहरे हुए थे. रात लगभग 10 बजे जैसे ही पुलिस अधिकारियों को इस बारे में पता लगा आनन-फानन में आरोपियों को हिरासत में लेकर पूरे होटल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. 

चंडीगढ़ की आईटी पार्क पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई की IPL खेलने आई टीम के होटल में हिस्ट्रीशीटर भी ठहरे हुए हैं, SHO ने तत्परता दिखाते हुए प्रीवेंटिव एक्शन के तहत हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीरकपुर के रॉयल स्टेट के रहने वाले रोहित (33),चंडीगढ़ बापूधाम कॉलोनी के रहने वाले मोहित भारद्वाज (33) और झज्जर जिले के बहादुरगढ़ के रहने वाले नवीन के रूप में हुई है.

तीनों आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड
पकड़े गए तीनों आरोपियों का पहले से क्रिमिनल रिकॉर्ड हैं. अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आरोपी रोहित चर्चित सेक्टर-26 एफबार फायरिंग मामले में आरोपी है. यह फायरिंग शहर के नामी नेता के बर्थडे पार्टी के दौरान हुई थी. दूसरे आरोपी मोहित के खिलाफ 2022 में अवैध हथियार के साथ पकड़े जाने पर आईटी पार्क थाने में आर्म्स एक्ट और 2020 में सेक्टर 26 थाने में लड़ाई-झगड़े का केस दर्ज है. वहीं तीसरे आरोपी नवीन के खिलाफ साल 2019 में पंचकूला के सेक्टर-20 में डकैती का केस दर्ज है. 

ये भी पढ़ें- Bhiwani News: रॉबर्ट वाड्रा को क्लीन चिट मिलने के दावे पर बोले JP दलाल, कांग्रेस कर रही गुमराह

होटल में चलाया गया सर्च ऑपरेशन
हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड को देखते हुए पुलिस को इस बात का अंदेशा था कि उनके पास अवैध हथियार हो सकते हैं.जिसकी वजह से पुलिस ने देर रात ही आरोपियों के कमरे समेत पूरे होटल में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास मौजूद ब्रेजा कार की भी तलाशी ली और फिर उसे जप्त कर लिया. हालांकि तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को उनके कमरे और होटल से क्या कुछ खास बरामद हुआ, वहीं इस पूरे मामले में संबंधित अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.

इंटरनेशनल मैच बुक्की से कनेक्शन खोजने में जुटी पुलिस
तीनों आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस पूछताछ में इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि कहीं आरोपियों का कनेक्शन इंटरनेशनल मैच बुक्की के साथ तो नहीं है. जिनके इशारे पर कमरा बुक कराके खिलाड़ियों पर मैच को लेकर किसी प्रकार का दबाव बनाने या मैच फिक्सिंग कराने की योजना रही हो. पुलिस इस पूरे मामले में हर एंगल से जांच करते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

तीसरी मंजिल में आरोपी, पांचवी में खिलाड़ी
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होटल की चौथी और पांचवी मंजिल पर क्रिकेट टीम ठहरी हुई थी. पांचवी मंजिल पर विराट कोहली समेत टीम के अन्य खिलाड़ियों के कमरे थे. चौथी मंजिल पर क्रिकेट टीम के साथ आया स्टाफ रुका हुआ था. वहीं आरोपियों ने होटल की तीसरी मंजिल में कमरे बुक किए थे.

Input- Vijay Rana

Trending news