Yasin Malik: दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चीफ यासीन मलिक कल से भूख हड़ताल पर है, उसका कहना है कि उसके मामले की जांच सही तरीके से नहीं की जा रही जिसकी वजह से वह भूख हड़ताल कर रहा है. जेल में कई अधिकारियों ने यासीन से मिलकर उससे बात की, लेकिन उसके बाद भी उसने अपनी हड़ताल खत्म करने से इंकार कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विचाराधीन मामले को लेकर भूख हड़ताल
यासीन मलिक को तिहाड़ जेल में हाई सिक्योरिटी के बीच रखा गया है. इस दौरान उसे दिन में 3 बार खाने को दिया जाता है, लेकिन कल सुबह से ही वो भूख हड़ताल पर है. उसकी मांग है कि उसके खिलाफ जो मामला विचाराधीन है उसकी जांच सही तरीके से नहीं की जा रही है. इसलिए वो हड़ताल पर है. इस दौरान कई अधिकारियों ने उससे बात की लेकिन वो अपनी मांग पर अड़ा हुआ है और कुछ भी खाने पीने से इंकार कर रहा है.   


आतंकी हमले की आशंका के बीच दिल्ली में लागू हुई धारा-144, इन चीजों पर भी रहेगी पाबंदी


इन मामलों में है आरोपी
जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चीफ यासीन मलिक वहां के प्रमुख अलगाववादी नेताओं में एक है. 25 मई को दिल्ली कोर्ट ने उसे आईपीसी की धारा-121 भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना और यूएपीए की धारा-17 आतंकवादी गतिविधियों के लिए राशि जुटाने जैसे मामलो में दोषी पाया था और उसे उम्र कैद की सजा सुनाई थी. इस दौरान कोर्ट ने उसके उपर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. सजा मिलने के बाद से ही यासीन दिल्ली की तिहाड़ जेल में जेल नम्बर 7 में बंद है. 


Watch Live TV