BREAKING NEWS: कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेलेंगे नीरज चोपड़ा, बड़ी वजह आई सामने
Advertisement

BREAKING NEWS: कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेलेंगे नीरज चोपड़ा, बड़ी वजह आई सामने

वह वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल हुए थे. डॉक्टर ने उन्हें एक महीने के लिए रेस्ट की सलाह दी है. उन्होंने जांघ पर पट्टी बांधकर इस इवेंट में हिस्सा लिया था और सिल्वर मेडल अपने नाम किया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: birmingham commonwealth games 2022 से पहले भारत को तगड़ा झटका लगा है. देश का एक मेडल कम हो गया है. इसकी वजह जेविलन स्टार नीरज चोपड़ा हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा ने खेलने से मना कर दिया है. उन्होंने इसकी वजह चोट को बताई है. भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव का ने बयान दिया है कि वह फिट नहीं हैं. वह वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल हुए थे. 

इस इवेंट में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचा था. उन्होंने 89.13 मीटर का भाला फेंककर दूसरा स्थान हासिल किया था. इसमें भारत का स्थान द्वितीय था. भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने बताया कि एमआरआई में कमर में चोट के बाद चोपड़ा को डॉक्टरों ने एक महीने के आराम की सलाह दी थी. नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों में खिताब के प्रबल दावेदार थे क्योंकि उन्होंने गोल्ड कोस्ट में 2018 खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. 

Neeraj Chopra ने रचा एक और इतिहास, सिल्वर मेडल जीतने वाले बने पहले भारतीय

आपको बता दें कि हाल ही में नीरज ने चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था. फाउल से शुरुआत करने वाले चोपड़ा ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे प्रयास में 82.39, तीसरे में 86.37 और चौथे प्रयास में 88.13 मीटर का थ्रो फेंका जो सत्र का उनका चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. उनका पांचवां और छठा प्रयास फाउल रहा. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर के साथ गोल्ड मेडल जीता जबकि चेक गणराज्य के याकूब वालडेश को कांस्य पदक मिला, जिन्होंने 88.09 मीटर का थ्रो फेंका. नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था.

नीरज चोपड़ा के बाहर होने से कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक लाने का भार रोहित यादव पर आ गया है. बर्मिंघम में कमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का मैच 5 अगस्त को होना था, उसी दिन जेवलिन थ्रो का इवेंट था. अब इस फील्ड में भारत की उम्मीदें डीपी मनु और रोहित यादव से होंगीं. जेवलिन थ्रो में अब यह दोनों ही भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Watch Live TV

Trending news