झज्जर में उभर रहा ओलंपिक गोल्ड का दावेदार, वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में जीता कांस्य
Advertisement

झज्जर में उभर रहा ओलंपिक गोल्ड का दावेदार, वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में जीता कांस्य

हरियाणा के नीरज भारद्वाज ने वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में 97 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर कोरिया, जॉर्जिया, यूएसए के साथ-साथ कजाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ कुश्ती लड़कर कांस्य पदक जीता है. नीरज ने बताया कि उनका अगला लक्ष्य इंटरनेशनल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का नाम रोशन करना है.

झज्जर में उभर रहा ओलंपिक गोल्ड का दावेदार, वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में जीता कांस्य

जगदीप कुमार/झज्जर: वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप (World Junior Wrestling Championships) में हरियाणा के नीरज भारद्वाज ने कांस्य पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है. खिलाड़ी नीरज भारद्वाज के बहादुरगढ़ पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. ओमेक्स गैलेरिया मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खेल प्रेमियों ने विजेता खिलाड़ी नीरज भारद्वाज को फूल माला और पगड़ी पहनाकर उसका स्वागत किया. 

ये भी पढ़ें: IRCTC करेगी यात्रियों के 100TB डाटा से 1000 करोड़ रुपये की कमाई! एक टेंडर से उठे निजता पर सवाल

बता दें कि हाल ही में बुल्गारिया में वर्ल्ड जूनियर रेसलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में भिवानी के धारेडा गांव निवासी खिलाड़ी नीरज भारद्वाज ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए बेहतर प्रदर्शन किया. नीरज भारद्वाज ने प्रतियोगिता के 97 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर कोरिया, जॉर्जिया, यूएसए के साथ-साथ कजाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ कुश्ती लड़कर कांस्य पदक हासिल किया.

खिलाड़ी नीरज भारद्वाज ने बताया कि वह रोहतक स्थित एक अखाड़े में प्रैक्टिस करते हैं. उन्होंने 20 दिन पहले ही भारत केसरी का खिताब हासिल किया है. नीरज ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और कोच को दिया है. खिलाड़ी नीरज का अगला लक्ष्य इंटरनेशनल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का नाम रोशन करना है. इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. खिलाड़ी नीरज भारद्वाज ने युवा खिलाड़ियों से मेहनत करते रहने की अपील की है ताकि उन्हें भविष्य में बेहतर फल मिल सके.

वहीं कार्यक्रम में पहुंचे समाजसेवी एवं ओमेक्स गैलरिया मार्केट एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप जून ने भी नीरज भारद्वाज की उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया. इतना ही नहीं उन्हें भविष्य में उज्जवल प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी किया. कुलदीप जून का कहना है कि नीरज भारद्वाज प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. आने वाले समय में पूरा विश्व उसकी ताकत का प्रदर्शन देखेगा.

 

Trending news