JMI Convocation: जामिया में बनेगा मेडिकल कॉलेज, दीक्षांत समारोह में कुलपति ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1792230

JMI Convocation: जामिया में बनेगा मेडिकल कॉलेज, दीक्षांत समारोह में कुलपति ने दी जानकारी

Jamia Medical College: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दीक्षांत समारोह का आयोजन विज्ञान भवन दिल्ली में किया गया. इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, डॉ. सुदेश धनखड़, माननीय शिक्षा तथा कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान उपस्थित रहे. 

JMI Convocation: जामिया में बनेगा मेडिकल कॉलेज, दीक्षांत समारोह में कुलपति ने दी जानकारी

Jamia Medical College: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने साल 2019 और 2020 में पास हुए छात्रों के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया है. इस कार्यक्रम में भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. आज आयोजित दीक्षांत समारोह में करीब 13 हजार छात्र- छात्राओं को डिग्री दी गई. इस दौरान VC नजमा अख्तर ने जानकारी दी कि जल्द ही विश्वविद्यालय में एक मेडिकल कॉलेज खुलने वाला है. 

उपराष्ट्रपति हुए शामिल
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दीक्षांत समारोह का आयोजन विज्ञान भवन दिल्ली में किया गया. इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, डॉ. सुदेश धनखड़, माननीय शिक्षा तथा कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान उपस्थित रहे. विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और एक अहम जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें: Centres Ordinance: राघव चड्ढा ने राज्यसभा सभापति को लिखा पत्र, केंद्र के अध्यादेश को लेकर की ये बड़ी मांग

मेडिकल कॉलेज की मंजूरी
कुलपति नजमा अख्तर ने  कहा कि आज के इस दीक्षांत समारोह में साल 2019 और 2020 के विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी. उन्होंने कहा, ' आज जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वस्तरीय ब्रांड के रूप में स्थापित हो चुका है.' इसके साथ ही कुलपति ने जानकारी दी कि केंद्र सरकार ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी है. बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया लंबे समय से विश्वविद्यालय में मेडिकल कॉलेज की मांग कर रहा था, जिसे आज शिक्षा मंत्रालय द्वारा मंजूरी मिल गई.  

देश की आजादी के लिए हुआ था जामिया का जन्म
दीक्षांत कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने संबोधन में कहा कि देश की आजादी को बढ़ाने के लिए ही जामिया मिलिया इस्लामिया का जन्म हुआ था. आज इस विश्वविद्यालय के 100 साल पूरे हो चुके हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले 25 सालों में देश को और उन्नत बनाने में जामिया मिल्लिया इस्लामिया का स्थान पहले नंबर पर रहेगा. आज हम सब जामिया के 100 साल पूरे होने पर जश्न मना रहे हैं.

INPUT- ZEE WEB TEAM

Trending news