Juinor Girls World Boxing Championship: आर्मेनिया में जूनियर गर्ल्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पीयनशिप (Armenia Juinor Girls World Boxing Championship) का आयोजन किया गया. जहां दिल्ली के मुनिरका गांव की प्राची टोकस ने आर्मेनिया में चल रहे बॉक्सिंग चैम्पीयनशिप में सिल्वर मेडल जीता है. आज स्वदेश लौटने पर गांव के प्रसिद्ध बाबा गंगनाथ के मन्दिर पर उसका जोड़दार स्वागत किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्राची ने आर्मेनिया गर्ल्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पीयनशिप में जीता सिल्वर मेडल, घर पहुंचने पर शानदार स्वागत
मेडल जीतकर गांव पहुंचने पर सैकड़ो लोग, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी, अपने गांव की बेटी का जमकर स्वागत किया. फूल माला, नोटों की माला, गुलदस्ता देकर और ढोल बजाकर प्राची का स्वागत किया गया. प्राची का स्वागत करने के लिए स्थानीय विधायक प्रमिला टोकस औऱ पूर्व विधायक अनील शर्मा भी पहुंचे. दोनों ने प्राची को आशीर्वाद दिया और ग्यारह-ग्यारह हजार रुपये इनाम में भी दिए. पूर्व विधायक अनील शर्मा ने कहा कि हमें गर्व है गांव की बेटी प्राची ने अपने घर गांव का हीं नहीं बल्कि देश का नाम रोशन किया है. हम उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं.


ये भी पढ़ें: haryana Women Boxing Championship: पलवल-टू-ओलंपिक का मौका, जिले में बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन


बाबा गंगनाथ बॉक्सिंग क्लब में करती थी रोजाना प्रेक्टिस
वहीं सिल्वर मेडल जितने वाली प्राची इस तरह के स्वागत से काफी खुश नजर आईं. स्वागत के बाद उसने अपने परिवार के साथ बाबा गंगनाथ मन्दिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद जहां वो रोजाना प्रेक्टिस करती थी वहां पहुंची. बाबा गंगनाथ बॉक्सिंग क्लब मे पहुंचने पर गांव के लोगों ने जोरदार स्वागत किया. वहीं प्राची ने कहा कि वो बाबा गंगनाथ बॉक्सिंग क्लब में प्रेक्टिस किया करती थी. कहा कि बहुत मेहनत और लग्न से इस मुकाम पर पहुंची हूं. साथ ही कहा कि मेरा परिवार और मेरे कोच ने भी इसके लिए हमेशा से मुझे बहुत स्पोर्ट किया है.


Input: Mukesh Singh