Haryana News: भाजपा के सभी विधायक को 17 अक्टूबर तक चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा गया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2471546

Haryana News: भाजपा के सभी विधायक को 17 अक्टूबर तक चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा गया

Haryana: भाजपा की विधायक दल की बैठक 16 अक्टूबर को चंडीगढ़ में होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायकों की बैठक भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षकों- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में होगी. सूत्रों के अनुसार सभी विधायकों को 16-17 अक्टूबर तक चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा गया है.

Haryana News: भाजपा के सभी विधायक को 17 अक्टूबर तक चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा गया

Haryana News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक दल की बैठक 16 अक्टूबर को चंडीगढ़ में होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायकों की बैठक भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षकों- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में होगी. सूत्रों के अनुसार सभी विधायकों को 16-17 अक्टूबर तक चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा गया है.

17 अक्टूबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह
नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ समारोह पंचकूला के सेक्टर 5 के दशहरा मैदान में सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि हमें प्रधानमंत्री की मंजूरी मिल गई है कि 17 अक्टूबर को पंचकूला में मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद शपथ लेंगे. उपमुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा चल रही है, क्योंकि पार्टी नए चेहरों को लाने पर विचार कर रही है. यह विचार तब आया है, जब पिछली सरकार में दस में से आठ मंत्री चुनाव हार गए. 

ये भी पढ़ें: Haryana CM: हरियाणा में CM पद को लेकर कोई उलट-फेर? नड्डा से मिले अनिल विज

बंसीलाल की पोती श्रुति चौधरी भी हो सकती है मंत्रीमंडल में सामिल
उल्लेखनीय है कि दिवंगत बंसीलाल की पोती श्रुति चौधरी के मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित करीब 100,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. अटकलें हैं कि हरियाणा के नए मंत्रिमंडल में अनिल विज, कृष्ण लाल मिढ़ा, श्रुति चौधरी, अरविंद कुमार शर्मा, विपुल गोयल और निखिल मदान शामिल हो सकते हैं. हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों देवेंद्र कादयान, राजेश जून और सावित्री जिंदल ने भी भाजपा को अपना समर्थन दिया है. कांग्रेस ने 37 सीटें जीती हैं.
Input: ANI

Trending news