नियमों का उल्लंघन करने वाले 20 होटल और मैरिज पैलेसो पर लगेगा ताला
Advertisement

नियमों का उल्लंघन करने वाले 20 होटल और मैरिज पैलेसो पर लगेगा ताला

कैथल जिले में 20 के करीब होटल व मैरिज पैलेस नियमों को दरकिनार कर चल रहे हैं. धड़ल्ले से चल रहे करीब 20 से ज्यादा होटल में मैरिज पैलेसो पर अब नगर परिषद की कार्रवाई की तलवार लटक चुकी है. 

नियमों का उल्लंघन करने वाले 20 होटल और मैरिज पैलेसो पर लगेगा ताला

कैथलः बिना फायर एनओसी और नगर परिषद से नक्शा पास करवाए धड़ल्ले से चल रहे करीब 20 से ज्यादा होटल में मैरिज पैलेसो पर अब नगर परिषद की कार्रवाई की तलवार लटक चुकी है. कैथल जिले में 20 के करीब होटल व मैरिज पैलेस नियमों को दरकिनार कर चल रहे हैं. इन होटल व मैरिज पैलेस संचालकों ने नगर परिषद से नक्शा पास नहीं करवाया है जिस कारण अब नगर पालिका ने इन संचालकों को नोटिस जारी किया है.

बताते चले की अब तक दो बार नोटिस जारी करने के बावजूद कोई जवाब संचालकों की तरफ से नहीं आया है. अब नगर परिषद की तरफ से इन्हें सील करने की कार्रवाई के लिए अंतिम नोटिस दिया है. नोटिस में लिखा है कि यदि 30 दिन में संचालक कोई भी जवाब नहीं देते हैं तो फिर स्वयं नगर परिषद इन सभी होटल व मैरिज पैलेस को अपने स्तर पर हटवाएगी और इसका जो भी खर्च आएगा वह संचालकों से वसूल किया जाएगा.

शहर में कुल 38 के करीब मैरिज पैलेस व होटल बिना नक्शा पास करवाए चल रहे थे. नगर परिषद की तरफ से इन्हें नोटिस जारी किया गया था. इनमें से 18 के करीब होटल व मैरिज पैलेस संचालकों ने एनओसी ले ली थी, लेकिन 20 के करीब संचालक ऐसे हैं जिन्होंने ने तो अभी तक विभाग की एनओसी ली है और ना ही अपनी बिल्डिंग का नक्शा पास करवाया है और ना ही नगर परिषद द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब दिया है.

बता दे की नगर परिषद की तरफ से पिछले दिनों 38 के करीब निजी अस्पताल संचालकों को भी नक्शा पास न करवाने पर नोटिस जारी किया गया था जिस अंदर में भी अभी कार्रवाई चल रही है. नगर परिषद ईओ कुलदीप ने बताया कि बिना नक्शा पास करवाए शहर में चल रहे होटल व मैरिज पैलेस संचालकों को नोटिस जारी किए गए हैं. अब तक दो बार नोटिस दिया जा चुका है, लेकिन इसका जवाब संचालकों ने नहीं दिया है. अगर मैंने जल्दी संपर्क नहीं किया तो आगामी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news