Kalka Ji Mandir: कालका जी मंदिर में B Praak के शो के दौरान गिरा स्टेज, 1 की मौत 17 घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2082329

Kalka Ji Mandir: कालका जी मंदिर में B Praak के शो के दौरान गिरा स्टेज, 1 की मौत 17 घायल

Kalka Ji Mandir Accident: इस घटना के बारे में समाचार एजेंसी ANI ने कुछ दृश्य साझा किए हैं. साझा किए गए दृश्यों में लोगों की भारी भीड़ को देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि जागरण में सिंगर बी प्राक का कार्यक्रम था.

Kalka Ji Mandir: कालका जी मंदिर में B Praak के शो के दौरान गिरा स्टेज, 1 की मौत 17 घायल

Delhi Kalka Ji Mandir Jagran Accident: दिल्ली के कालका जी मंदिर में शनिवार रात एक बड़ा हादसा हो गया. यहां जागरण कार्यक्रम के दौरान मंच ढहा जाने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं 17 लोग घायल हो गए. घटना के बाद पुलिस की ओर से जानकारी साझा की गई कि उक्त कार्यक्रम को कराने के लिए किसी भी प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली गई थी. साथ ही इस घटना के बाद पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ भारतीय ढंड सहिंता के विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

जागरण में था बी प्राक का शो
इस घटना के बारे में समाचार एजेंसी ANI ने कुछ दृश्य साझा किए हैं. साझा किए गए दृश्यों में लोगों की भारी भीड़ को देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि जागरण में सिंगर बी प्राक का कार्यक्रम था. इसी दौरान लोगों की भारी भीड़ स्टेज की ओर बढ़ने लगी. कुछ लोग लकड़ी और लोहे के बने स्टेज पर भी चढ़ गए, जिसकी वजह से मंच ढह गया. मंच ढहने की घटना के बाद से श्रद्धालु इधर-उधर भागने लगे, जिस वजह से मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई.

पुलिस ने कहा अनुमति नहीं ली गई
वहीं दूसरी ओर इस मामले में पुलिस का पक्ष भी सामने आया है. पुलिस की ओर से कहा गया है कि कार्यक्रम को आयोजित कराने के लिए किसी भी प्रकार की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. कालका माता मंदिर के महंत परिसर में इस जागरण का आयोजन किया जा रहा था, जहां भाग लेने के लिए कम से कम 1500 से लेकर 1600 तक लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था. हालांकि ऐसा दावा किया जा रहा है कि कानून व्यवस्ता बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्माचारियों की तैनाती की गई थी.

ये भी पढ़ें: Noida News: अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत, 10 घायल

आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई
इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस की क्राइम टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और मामले का जायजा लिया. इस मामले में बाकी के घायलों की स्थिति फिलहाल स्थिर है. हालांकि कुछ लोगों को फ्रैक्चर भी आया है. पुलिस ने इस मामले में जानकारी साझा की है कि आयोजकों के खिलाफ IPC यानी भारतीय दंड संहिता की धारा 337/304ए/188  के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

TAGS

Trending news