Karnal News: घरौंडा में अवैध तीन कॉलोनियों पर नगर पालिका की बड़ी कार्रवाई, चलाया गया बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2349712

Karnal News: घरौंडा में अवैध तीन कॉलोनियों पर नगर पालिका की बड़ी कार्रवाई, चलाया गया बुलडोजर

Karnal Demolition Drive: नगर पालिका प्रशासन ने कर्मचारियों के साथ मिलकर शहर की पानोडी रोड व जीटी रोड पर विश्राम गृह के सामने पनप रही ऐसी ही तीन कॉलोनियों को पीला पंजा चलाकर ध्वस्त किया गया. 

Karnal News: घरौंडा में अवैध तीन कॉलोनियों पर नगर पालिका की बड़ी कार्रवाई, चलाया गया बुलडोजर

Karnal News: करनाल के घरौंडा शहर में पनप रही अवैध कॉलोनियों के खिलाफ नगर पालिका ने बड़ी कार्रवाई की है. शहर में तीन कालोनियों पर पीला पंजा चलाया गया. नीव व कच्ची सड़कों को उखाड़ा, जिससे कि कॉलोनाइजरों में हड़कंप मच गया है. 

नगर पालिका के शहर के आसपास क्षेत्र में कट रही अवैध कॉलोनियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. नगर पालिका प्रशासन ने कर्मचारियों के साथ मिलकर शहर की पानोडी रोड व जीटी रोड पर विश्राम गृह के सामने पनप रही ऐसी ही तीन कॉलोनियों को पीला पंजा चलाकर ध्वस्त किया गया. 

बता दें कि पिछले काफी समय से शहर में कॉलोनाइजरों द्वारा बड़ी मात्रा में धड़ल्ले से अवैध कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है. ऐसी ही पानोडी रोड पर दो कॉलोनियों पर पीला पंजा चलाया. एक कॉलोनी में कॉलोनाइजर द्वारा इंटे रखकर अस्थाई रूप से निशान देही दी हुई थी और दूसरी कॉलोनी में मिट्टी डालकर कच्ची सड़कों का निर्माण किया हुआ था. इसी प्रकार विश्रामगृह के सामने भी एक कलोनी में कच्ची सड़के बनाई हुई थी. इसी के साथ ही उसमें सिवरेज इत्यादि भी डाल दिए गए थे. नगर पालिका प्रशासन द्वारा पिछले तीन दिन पूर्व भी डींगर माजरा रोड में साईं मंदिर रोड पर ऐसी ही दो कॉलोनियों को ध्वस्त किया था.

ये भी पढ़ें: Delhi: पटेल नगर में UPSC छात्र की करंट लगने से मौत, स्वाति मालीवाल बोलीं-ये मर्डर है

डीटीपी व नगर पालिका विभाग लगातार ऐसी कॉलोनी के ऊपर कार्रवाई कर रहा है, लेकिन शहर में कुछ कॉलोनाइजरों द्वारा कॉलोनियां काटकर उन्हें बेचने का तरीका बदल दिया है. यह कॉलोनाइजर काटी गई कॉलोनी में बगैर कच्ची सड़के और निशान देही दिए ही प्लाट बेच रहे हैं. जिन पर भी प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने की जरूरत है.

नगर पालिका सचिवप्रिंस मेहंदीरता ने बताया कि शहर में इस प्रकार की अवैध कालोनियां काटे जाने की सूचना मिली थी. जिसके चलते पिछले तीन दिन पगले भी दो कॉलोनियों को ध्वस्त किया था. इसी कड़ी में मंगलवार को भी तीन कॉलोनीयों पर कार्रवाई करते हुए उन पर बनाई गई कच्ची सड़कों व इंटरलॉकिंग टाइलों को उखाड़ फेंका है. नगर पालिका सचिव ने बताया कि इस प्रकार की किसी भी कॉलोनी को शहर में पनपने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने लोगों से भी अपील की कि इस प्रकार से कट रही अवैध कॉलोनी में अपने खून पसीने की कमाई को व्यर्थ न करें. 

INPUT: KAMARJEET SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news