Karnal News: करनाल में एक-दूसरे के पक्ष में वोट मांगते नजर आए पूर्व और वर्तमान CM
Advertisement

Karnal News: करनाल में एक-दूसरे के पक्ष में वोट मांगते नजर आए पूर्व और वर्तमान CM

Karnal News: CM नायब सैनी करनाल विधानसभा से उपचुनाव लड़ेंगे. वहीं दूसरी ओर पूर्व CM मनोहर लाल करनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ हे हैं. ऐसे में पूर्व CM और सीएम सैनी एक-दूसरे के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

Karnal News: करनाल में एक-दूसरे के पक्ष में वोट मांगते नजर आए पूर्व और वर्तमान CM

 

Karnal News: हरियाणा में पिछले दिनों हुए सियासी उटापटक के बाद BJP ने CM का पद का चेहरा बदल दिया. मनोहर लाल को पद से हटाकर उनकी जगह कुरूक्षेत्र से सांसद और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नायब सिंह सैनी को हरियाणा का नया CM बनाया गया. ऐसे में CM नायब सैनी के पद पर बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना अनिवार्य है. इसलिए अब पार्टी उन्हें करनाल से विधानसभा चुनाव लड़ा रही है. वहीं दूसरी ओर  पूर्व CM मनोहर लाल करनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ हे हैं. ऐसे में पूर्व CM और सीएम सैनी एक-दूसरे के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आए. 

करनाल में बीजेपी कार्यकर्ता बैठक में सीएम नायब सैनी ने किया बड़ा आह्वान किया. CM सैनी ने लोगों से CM मनोहर लाल को करनाल लोकसभा चुनाव में से रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाने की अपील की. नायब सैनी ने कहा करनाल से जीत का गिनीज रिकॉर्ड बनेगा. सीएम नायब सैनी ने कहा कि ऐसा भाजपा में ही संभव है कि साधारण कार्यकर्ता भी सीएम बन सकता है.

ये भी पढ़ें- Rohtak News: सुशील गुप्ता का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- 10-15 प्रतिशत EVM सेट

वहीं बैठक में पूर्व सीएम मनोहर लाल भी CM नायब सैनी के लिए प्रचार करते हुए नजर आए. मनोहर लाल ने करनाल उपचुनाव में नायब सैनी को भारी बहुमत से जीत दिलाने की अपील की. मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने साढ़े 9 वर्षों तक प्रदेश की सेवा की है. इतने वर्ष काम करने के बाद व्यक्ति के पास नया कुछ नही होता, इसलिए उन्हें नई भूमिका दी गई है. मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओ को एक कथा सुनाकर बताया कि एक फकीर को राजा बना दिया, लेकिन वह राजा बनकर भी वह रोज भिखारी के कपड़े पहनता था ताकि उसे अपनी असलियत याद रहे. उन्होंने कहा कि कोई भी पद स्थाई नही है, कब बदलाव हो जाए. इस लिए हर स्थिति में तैयार रहना चाहिए. 

इससे पहले 2 मुख्यमंत्री लड़ चुके हैं उपचुनाव
आपको बता दें कि CM सैनी हरियाणा के तीसरे ऐसे CM हैं, जो कि विधानसभा सदन के सदस्य नहीं हैं. इससे पहले बंसीलाल और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी सांसद रहते हुए CM बनाया गया था. दोनों ही CM ने उपचुनाव में रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की थी. ऐसे में BJP को उम्मीद है कि हरियाणा के वर्तमान CM भी इस रिकॉर्ड को बरकरार रखेंगे. 

Input- Kamarjeet Singh

 

Trending news