खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए सीएम मनोहर लाल पंचकूला पहुंचे, हरियाणा की बादशाहत बरकरार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1213517

खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए सीएम मनोहर लाल पंचकूला पहुंचे, हरियाणा की बादशाहत बरकरार

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उम्मीद है कि हरियाणा खेलो इंडिया का चैंपियन बनेगा, हम होस्ट हैं खेलो इंडिया के और हम चैंपियन बनें तो और खुशी होगी. अभी तक हरियाणा मेडल टेली में सबसे ऊपर है.

खिलाड़ियों से मिलते सीएम मनोहर लाल

पंचकूला: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आज पंचकुला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेलो इंडिया यूथ गेम 2021 की प्रतियोगिताओं को देखने पहुंचे. सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री और हरियाणा राज्य सभा चुनाव पर्यवेक्षक गजेंद्र सिंह शेखावत और हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह भी मौजूद रहे. सीएम ने खिलाड़ियों से मुलाकात की. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि इन युवा खिलाड़ियों के मैदान से पदक तक के सफर में हरियाणा सरकार उनकी सारथी बन रही है.

ये भी पढ़ें: नूपुर शर्मा के सपोर्ट में आई बीजेपी की यह दिग्गज फायर ब्रांड नेता

इस बीच सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उम्मीद है कि हरियाणा खेलो इंडिया का चैंपियन बनेगा, हम होस्ट हैं खेलो इंडिया के और हम चैंपियन बनें तो और खुशी होगी. अभी तक हरियाणा मेडल टेली में सबसे ऊपर है. 5 पारम्परिक खेलों को इस बार खेलो इंडिया में जोड़ा गया है. इससे परम्परा और संस्कृति आगे बढ़ेगी. 

इस दौरान वहां मौजूद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अगर देश के अन्य राज्य भी हरियाणा की तरह खेल नीति बनाते हैं तो देश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बन जाएगा.

प्रतियोगिता में लड़कों की 3 हजार मीटर रेस में राजस्थान के रवदीप ने गोल्ड मेडल जीता. इसी प्रकार से लड़कियों की 3 हजार मीटर रेस में झारखंड की सुप्रीति कच ने गोल्ड जीता. 800 मीटर फाइनल में तमिलनाडू के सेंथिल कुमार ने गोल्ड जीता. झारखंड की आशाकिरण बरला ने 800 मीटर दौड़ में गोल्ड जीता. 400 मीटर दौड़ में महाराष्ट्र की टीम ने गोल्ड जीता.

बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कुल 20 पदकों के लिए खिलाड़ी जौहर दिखाएंगे. इस साल ओवरऑल चैंपियन बनने का हरियाणा का लक्ष्य इस बात पर निर्भर हो सकता है कि बॉक्सिंग में राज्य के मुक्केबाज कितने स्वर्ण जीतने में सक्षम होंगे.

मेजबान टीम के कोच राजबीर ने घोषणा की कि हम मुक्केबाजी में 15-16 स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए हैं.  हरियाणा खेमा अपने मुक्केबाजों के दम पर निडर होकर लड़ने को तैयार है. हम पहले भी रिंग पर हावी रहे हैं और हम यहां फिर से ऐसा करेंगे.

हमने अपने शीर्ष जूनियर मुक्केबाजों को मैदान में उतारा है, जिसमें लड़कों और लड़कियों दोनों में कुछ मौजूदा एशियाई चैंपियन शामिल हैं। हम उनसे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं। महाराष्ट्र भी अपनी मुक्केबाजों की टीम के साथ कड़ी टक्कर के लिए तैयार है.

हरियाणवी मुक्केबाजों में गीतिका (48 किग्रा), खुशी (63 किग्रा), मुस्कान (66 किग्रा), लशु यादव (70 किग्रा) और तमन्ना (50 किग्रा) विजेंदर सिंह की भतीजी हैं. लड़कों में वंशज (63.5 किग्रा), दीपक (75 किग्रा) और विशाल (80 किग्रा) भी कुछ ऐसे हरियाणवी खिलाड़ी हैं, जो नॉकआउट पंच देने का इंतजार कर रहे हैं.

मणिपुरी मुक्केबाजों ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. मैरी कॉम की धरती से ताल्लुक रखने वाले कोच वाई प्रियो सिंह ने भविष्यवाणी की है कि मैं एक कोच के रूप में बहुत महत्वाकांक्षी हूं, मुझे बहुत उम्मीद और विश्वास है कि हमारे सभी 5 मुक्केबाज मेडल जीतेंगे.

प्रतियोगिता में चौथे दिन की समाप्ति तक हरियाणा ने 30 स्वर्ण सहित कुल 92 पदक जीते हैं. महाराष्ट्र ने 29 स्वर्ण सहित 77 पदक जीते हैं, मणिपुर ने 12 स्वर्ण सहित 17 पदक जीते हैं, तमिलनाडु ने चौथे नंबर पर 10 स्वर्ण सहित 26 पदक जीते हैं. पंजाब 8 स्वर्ण सहित 22 पदक जीतकर पांचवें स्थान पर है.

WATCH LIVE TV

Trending news