Haryana News: भारतीय किसान यूनियन हरियाणा की प्रदेश स्तरीय बैठक जीन्द में हुई, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से किसान नेताओं ने भाग लिया. इस बैठक में किसान नेताओं ने सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पास करते हुए ऐलान किया कि किसान चुप बैठने वाला नही है. वो पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच का भी समर्थन करते हैं और सब एक साथ हैं.  इस बैठक में 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले शक्ति प्रदर्शन की रणनीति तय कर ड्यूटियां लगाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

14 मार्च को रामलीला मैदान में किसान करेंगे प्रदर्शन
किसान नेता रत्न मान ने कहा कि किसान 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में पहुंच कर शक्ति प्रदर्शन करेगा. दिल्ली कूच से पहले 11 मार्च को सीएम सिटी करनाल में किसान जेल भरो आंदोलन करके सरकार को चेतायेगा कि किसान को कमजोर न समझें. वो सरकार की तानाशाही से डरने वाला नही है. किसान नेता रत्न मान ने 13 फरवरी को दाता सिंह वाला बॉर्डर से गिरफ्तार किए गए किसान नेता अक्षय नरवाल व उसके साथियों पर लगी धाराओं का भी विरोध किया.


ये भी पढ़ें: BJP सांसद बोलीं, देश का युवा आज नौकरी मांगने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बन रहा


किसानों को ऐतिहासिक कूच होगा
उन्होंने कहा कि सयुंक्त किसान मोर्चा की तरफ से फैसला लिया गया है कि पूरे देश का किसान 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले शक्ति प्रदर्शन में हिस्सा लेगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली कूच ऐतिहासिक होगा, जिसके बाद सरकार को सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा. किसान न तो डरने वाले न हताश होने वाले हैं. बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि 11 मार्च को सीएम द्वारा करनाल में एक दिवसीय जेल भरो आंदोलन चलाया जाएगा. बता दें कि 13 फरवरी के दिन किसानों ने दिल्ली चलो का आव्हान किया था, जिसके बाद से राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसान अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों को दिल्ली प्रवेश की अनुमति नहीं मिल पा रही है.


INPUT- Gulshan (Jind)