Kisan Andolan 2.0: किसान आंदोलन के चलते सब्जियों के बढ़े भाव, लोगों के जेब पर दिखा असर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2114942

Kisan Andolan 2.0: किसान आंदोलन के चलते सब्जियों के बढ़े भाव, लोगों के जेब पर दिखा असर

Kisan Andolan 2.0: अपनी मांगों को लेकर किसान लगातार दिल्ली कूच के लिए बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसान आंदोलन का असर अब दिल्ली की सबसे बड़ी आजादपुर मंडी पर भी दिखाई देने लगा है. सब्जियों के दामों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से आम भी परेशान है.

Kisan Andolan 2.0: किसान आंदोलन के चलते सब्जियों के बढ़े भाव, लोगों के जेब पर दिखा असर

Kisan Andolan 2.0: किसान आंदोलन की वजह से पिछले 6 दिनों से एशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर मंडी में भी असर दिखाई देने लगा है. लगातार सब्जियों के रेट में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. 6 दिन बॉर्डर बंद होने की वजह से मंडी में सब्जियों की किल्लत भी शुरू हो गई है और सारी सब्जियां महंगी होने लगी है, जिसकी वजह से दिल्ली की आम जनता काफी परेशान होने लगी है और किसान आंदोलन की वजह से महंगी होने वाली सब्जियों का असर अब उनकी जेब पर दिखने लगा है.

किसान आंदोलन के चलते सब्जियों के बढ़े भाव

भिंडी- 80

शिमला मिर्च- 80

टिंडा- 50

अदरक- 80

खीरा- 50

नींबू- 120

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली के नेहरू स्टेडियम में गिरा पंडाल, हादसे में 8 लोग घायल

बॉर्डर पर डटे किसान

MSP समेत अपनी मांगों को लेकर देशभर के किसान लगातार दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. आज प्रदर्शन का पांचवा दिन है और दिल्ली कूच की कोशिश में लगातार बॉर्डर पर डटे हुए हैं. इस बीच, प्रदर्शनकारी किसानों को अब पंजाब के सबसे बड़े किसान संगठन BKU (उगराहां) का भी साथ मिल गया है, जिसके लिए पंजाब में 2 दिन टोल फ्री कराने का ऐलान किया गया है, जिसके लिए किसान 11 बजे तक प्रदेश के सभी टोल पर पहुंचकर उन्हें फ्री करांएगे. वहीं हरियाणा में किसानों के समर्थन में सभी तहसीलों पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा.

हरियाणा में किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने आज किसानों का साथ देने के लिए हरियाणा में ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया है. ट्रैक्टर मार्च सुबह 11 बजे से निकालने का ऐलान किया था. इतना ही नहीं, गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने हरियाणा के सभी किसानों से अपने ट्रैक्टर लेकर मार्च में हिस्सा लेने की बात कही है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Alipur fire News: मृतक और घायलों को मुआवजा देगी दिल्ली सरकार, BJP उठाएगी अंतिम संस्कार का खर्च

बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली और उसके बॉर्डर से जुड़े इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम पुलिस द्वारा किए गए हैं. दिल्ली की सभी सीमाओं पर बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवान मौजूद हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर भी पुलिसर्मी मुस्तैद नजर आ रहे हैं. गाजीपुर फ्लाईओवर में ट्रैफिक सामान्य नजर आया. मौके पर अर्ध सुरक्षा सैनिक बल के जवान और दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.

(इनपुटः निरज शर्मा)

Trending news