Doctors protest:दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, इलाज के लिए भटक रहे मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2388458

Doctors protest:दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, इलाज के लिए भटक रहे मरीज

Kolkata Doctor Rape-Murder Case Latest News: महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से आरोपियों पर कड़ी कार्यवाई की मांग को लेकर आज देशभर के डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया. भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) द्वारा हड़ताल का ऐलान किया गया है.

Doctors protest:दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, इलाज के लिए भटक रहे मरीज

Kolkata Doctor Rape-Murder Case Latest News: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस के विरोध में भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. इसका असर देशभर में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली बुराड़ी हॉस्पिटल में भी डॉक्टर तख्ती बैनर लेकर सड़क पर उतरे और इंसाफ की गुहार लगाई. इस दौरान अस्पताल में केवल इमरजेंसी सेवाएं शुरू रहीं. 

महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से आरोपियों पर कड़ी कार्यवाई क्यों नहीं की जा रही? डॉक्टर की हत्या को आत्महत्या का रूप क्यों दिया गया सहित कई सवालों और इंसाफ की मांग को लेकर डॉक्टर्स ने प्रदर्शन किया. डॉक्टर्स की एक ही मांग है कि महिला डॉक्टर के साथ जघन्य अपराध के दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले.

ये भी पढ़ें- Delhi: तुगलकाबाद में चारों तरफ लगा गंदगी का अंबार, नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग

एक ओर इस मामले को लेकर देशभर में आक्रोश है, वहीं दूसरी तरफ कोलकाता प्रशासन की तरफ से अभी भी आरोपियों को लेकर सख्त रवैया इख्तियार नहीं किया जा रहा है. प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स का आरोप है कि महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर के हड्डियां टूटी हुई थी. शरीर पर चोट के निशान थे और जिन परिस्थितियों में महिला का शव सेमिनार के रूम से मिला उसे देखकर साफ हो रहा है कि महिला के साथ रेप कर हत्या को अंजाम दिया गया है. बावजूद इसके मेडिकल कॉलेज इस मामले को आत्महत्या बताकर किसे बचाने का प्रयास कर रहा था. 

मरीजों की बढ़ी परेशानी
महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर के डॉक्टर सड़कों पर एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इलाज के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को डॉक्टर्स की हड़ताल की वजह बिना इलाज के वापस लौटना पड़ रहा है. मरीजों को ओपीडी में दवाइयां  नहीं मिल पा रहीं, चेकअप नहीं हो पा रहे हैं. महिला डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर आज पूरे दिल्ली में जोर-शोरों से प्रदर्शन हो रहा है. ऐसे में देखना होगा कि प्रशासनिक अधिकारी और कोलकाता सरकार इस पर क्या संज्ञान लेती है.

Input- Nasim Ahmad

 

 

Trending news