Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी शुरू, सड़कों पर दिखा जलजमाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310033

Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी शुरू, सड़कों पर दिखा जलजमाव

Delhi Monsoon: दिल्ली में लंबे समय तक झुलसाने वाली गर्मी और लू का सामना करने वाली दिल्ली पर अब भारी बारिश की मार पड़ने वाली है. दिल्ली में शुक्रवार के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने की संभावना है. 

Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी शुरू, सड़कों पर दिखा जलजमाव

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी हो रही है. उत्तरी दिल्ली की बात करें तो उत्तरी दिल्ली के बख्तावरपुर, बुराड़ी, वजीराबाद, तिमारपुर जैसे इलाकों में कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश का सामना लोगों को करना पड़ा है. इस बारिश के चलते मौसम में बदलाव नजर आ रहा है दिल्ली में बढ़ता हुआ तापमान अब घटता हुआ नजर आ रहा है. लेकिन इस हल्की बूंदाबांदी में सड़कों पर जलजमाव देखने को मिला है. जिससे मानसून से पहले साफ सफाई के दावे सरकारी तंत्र के फेल होते हुए नजर आ रहे हैं.

मौसम विभाग जारी कर चुका है ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में लंबे समय तक झुलसाने वाली गर्मी और लू का सामना करने वाली दिल्ली पर अब भारी बारिश की मार पड़ने वाली है. दिल्ली में शुक्रवार के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में गुरुवार से बारिश शुरू होने का अनुमान था. साथ कि इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. आज गुरुवार है और आज सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं.  ठंडी हवाएं चल रही है और उत्तरी दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हो रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi Monsoon: दिल्ली के कई हिस्सों में देखने को मिली हल्की बारिश, मौसम विभाग जारी किया ऑरेंज अलर्ट

पूरे हफ्ते बारिश वाला देखा जाएगा मौसम 
यह अनुमान लगाया जा रहा है की राजधानी दिल्ली में आज 27 जून से मानसून दस्तक दे चुका है. पिछले चार-पांच दिन से मानसून से पहले होने वाली बूंदाबांदी ने खासी राहत दी है. अब तेज मानसूनी बारिश होने की संभावना भी दिखने लगी है. हालांकि, मौसम विभाग ने अभी दिल्ली में मानसून के पहुंचने का आधिकारिक अनुमान जारी नहीं किया है, लेकिन शुक्रवार के बाद से हवा की दिशा में होने वाले बदलाव और रविवार के माध्यम से भारी बारिश की संभावना को देखते हुए माना जा रहा है कि शनिवार या रविवार को मानसून की दस्तक होगी. मौसम विभाग की ओर से जारी अपडेट में कहा गया है कि दिल्ली में इस पूरे हफ्ते बारिश वाला मौसम देखा जा सकता है.

लोगों को हो रहा था उमस भरी गर्मी का अहसास 
हालांकि दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बीते बुधवार यानी कल सुबह से हल्के बादल छाए रहे. बीच-बीच में तेज धूप भी निकली, जिससे गर्मी में खासा इजाफा हुआ. मौसम में नमी के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का अहसास हुआ. हालांकि, राजधानी के ज्यादातर इलाकों में बुधवार को भी हल्की बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिली थी. लेकिन आज गुरुवार सुबह से ही दिल्ली में मौसम परिवर्तन देखने को मिल रहा है और क्या इलाकों में बारिश हो रही है जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को गर्मी से रहा था. 

इनपुट: नसीम अहमद

Trending news