Haryana News: स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में हुई 15 हजार की बढ़ोतरी, हरियाणा सरकार ने दिया तोफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2307621

Haryana News: स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में हुई 15 हजार की बढ़ोतरी, हरियाणा सरकार ने दिया तोफा

Haryana News: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने आज बड़ी सैगात दी है. स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों की पेंशन 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी गई है. उन्हें यह पेंशन 1 जुलाई से मिलेगी. आपातकाल के दौरान लड़ने वालों सेनानियों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़कर 20,000 रुपये हो गई है. 

Haryana News: स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में हुई 15 हजार की बढ़ोतरी, हरियाणा सरकार ने दिया तोफा
LIVE Blog
Haryana News: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने आज बड़ी सैगात दी है. स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों की पेंशन 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी गई है. उन्हें यह पेंशन 1 जुलाई से मिलेगी. आपातकाल के दौरान लड़ने वालों सेनानियों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़कर 20,000 रुपये हो गई है. 
25 June 2024
23:01 PM

Haryana News:  स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में हुई 15 हजार की बढ़ोतरी, हरियाणा सरकार ने दिया तोफा 
हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने आज बड़ी सैगात दी है. स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों की पेंशन 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी गई है. उन्हें यह पेंशन 1 जुलाई से मिलेगी. आपातकाल के दौरान लड़ने वालों सेनानियों की पेंशन 10,000 रुपये से बढ़कर 20,000 रुपये हो गई है. 

22:29 PM

Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल में CBI ने की अरविंद केजरीवाल से की पूछताछ, कल ट्रायल कोर्ट में होगी पेशी 
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और उत्पाद नीति मामले से संबंधित उनका बयान दर्ज किया. सीबीआई को कल संबंधित ट्रायल कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की पेशी की इजाजत भी मिल गई. उन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा. 

 

20:56 PM

Gurugram Demolition Drive: आरावली कि पहाड़ियों में बने अवैध फार्महॉउस पर चलेगा पीला पंजा
आरावली कि पहाडियों में बने अवैध फार्महॉउस पर चलेगा पीला पंजा.  एनजीटी के आदेशों के बाद सोहना नगर परिषद हरकत में आया. अरावली कि पहाड़ियों में बड़ी संख्या में अवैध फार्महॉउस बने हुए हैं. एनजीटी के आदेश के बाद अब इसी सप्ताह कार्रवाई भी हो सकती है. 

19:37 PM

Haryana News: हरियाणा के सभी थानों और जेलों में 1 जुलाई को बताए जाएंगे नए क्रिमिनल लॉ 

हरियाणा में नए आपराधिक कानूनों के बारे में जानकारी देने के लिए 1 जुलाई को राज्य के सभी 378 पुलिस थानों और जेलों में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. यह जानकारी मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने दी है.

19:29 PM

Haryana News: 825 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को हरियाणा सरकार ने दी मंजूरी  
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में हुई ‘हाई पॉवर्ड वर्क्स परचेज कमेटी’ की बैठक में 825 करोड़ रुपये के कार्यों की मंजूरी दी गई. बैठक में कैबिनेट मंत्री कंवर पाल, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह और महिपाल ढांडा के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. 

19:22 PM

Delhi News: अभी तक 7 सांसदों ने शपथ नहीं ली,  तीन लाइन का व्हिप किया जारी
बीजेपी और कांग्रेस ने अपने सभी लोकसभा सदस्यों को कल 26 जून को सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है. अभी तक 7 सांसदों ने शपथ नहीं ली है. शत्रुघ्न सिन्हा- TMC, शशि थरूर- Cong, अफजल अंसारी- SP, नुरुल इस्लाम- TMC, राशिद इंजीनयर- Independent, अमृतपाल सिंह- Independent, दीपक अधिकारी- TMC. 

18:39 PM

HSSC: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में दो नव नियुक्त सदस्यों ने ली शपथ
HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने आयोग के नए सदस्य सुभाष चंद्र और साधू राम जाखड़ को आज आयोग कार्यालय में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई. सुभाष चंद्र सिरसा जिले के गांव गंगा और साधू राम जाखड़, बरवाला हिसार के रहने वाले हैं. 8 जून 2024 को हिम्मत सिंह ने आयोग के चेयरमैन के रूप में शपथ ली थी और आज दो और सदस्यों के शपथ लेते ही आयोग का कोरम पूरा हो गया है.

18:21 PM

Congress ने लोकसभा में अपनी पार्टी के सांसदों को 26 जून को सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया

18:09 PM

INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन के बैठक में शामिल होंगे TMC के नेता

17:58 PM
Lok Sabha Speaker Eelctions: एनडीए के नेताओं की गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक शुरू
एनडीए के नेताओं की गृहमंत्री अमित शाह के साथ वैठक. बैठक मे चिराग, मांझी समेत एनडीए नेता मौजूद. लोकसभा स्पीकर के चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हो रही है.
17:22 PM

Congress Meeting: दिल्ली में AICC मुख्यालय पर कांग्रेस नेताओं की बैठक

17:08 PM

Vaishno Devi: जम्मू से श्री माता वैष्णो देवी के लिए सीधी हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू
जम्मू से श्री माता वैष्णो देवी के लिए सीधी हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग ने कहा कि तीर्थयात्री वेबसाइट से हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिृंग करवा सकते हैं. दो प्रकार के पैकेज हैं- उसी दिन वापसी और अगले दिन वापसी पैकेज शामिल है. 

17:04 PM

Lok Sabha Speaker Elections: कुछ देर में गृहमंत्री अमित शाह के साथ NDA नेताओं की बैठक

 

16:56 PM

Lok Sabha: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने आज 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली.

16:43 PM

Arvind Kejriwal News: कथित शराब घोटाला फर्जी है. इसमें AAP के एक भी नेता से कोई रिकवरी नहीं हुई है. दिल्ली HC के फैसले से असहमत हैं- Priyanka Kakkar

16:23 PM
Haryana Cabinet Meet: हरियाणा कैबिनेट की बैठक के समय में हुआ बदलाव
हरियाणा कैबिनेट की बैठक के समय में हुआ बदलाव. आज के बजाय कैबिनेट बैठक 27 जून को दोपहर दो बजे होगी. इससे पहले कैबिनेट बैठक दोपहर 12 बजे होनी थी. 27 जून की सुबह मुख्यमंत्री गुरुग्राम में कष्ट निवारण समिति की बैठक लेंगे, इसलिए कैबिनेट की बैठक के समय में बदलाव किया गया.
16:15 PM

Arvind Kejriwal Bail News: HC से केजरीवाल की जमानत पर रोक के फैसले को अब SC में देंगे चुनौती- वकील

16:01 PM
 
Delhi MCD Enchrochment Drive: मंगोलपुरी में मस्जिद पर चला बुलडोजर, एमसीडी ने की कार्रवाई
मंगोलपुरी में आज सुबह 7 बजे मस्जिद का कुछ हिस्सा गिराने पहुंचे बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की गई. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली है. लोगों का कहना है कि यह मस्जिद जिसका नाम मोहम्मदी मस्जिद है, सन् 1978 से यहां पर मौजूद है. इसके दस्तावेज भी मौजूद है. एमसीडी ने अवैध निर्माण बताकर इस मस्जिद के सामने का हिस्सा, जिसमें वजू खाना और टॉयलेट बना था. उसको तोड़ने की कार्रवाई की. इससे स्थानीय लोगों में रोष है.
हालांकि जिस जगह को तोड़ने की कार्रवाई एमसीडी ने की उसका भी केस सिविल कोर्ट और हाईकोर्ट में चल रहा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि बिना किसी नोटिस के एमसीडी ने यह कार्रवाई की है, जिससे इलाके के लोग नाराज हैं. स्थानीय लोगों की माने तो इस मस्जिद को पहली बार साल 1980 के आसपास नोटिस दिया गया था. उसके बाद से कभी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही कोई नोटिस दिया गया.
15:35 PM

Delhi News: अरविंद केजरीवाल जेल में लंबे समय तक रहने वाले दूसरे सीएम बन जाएंगे- मनजिंदर सिंह सिरसा
दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा उत्पाद शुल्क नीति मामले में अरविंद केजरीवाल के लिए निचली अदालत के जमानत आदेश पर रोक लगाने की ईडी की याचिका को अनुमति दे दी है. इसको लेकर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है. दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हाईकोर्ट ने पाया कि सबूत पर्याप्त हैं.  वह सबसे लंबे समय तक जेल में रहने वाले दूसरे मुख्यमंत्री बन जाएंगे. वह विभिन्न घोटालों में शामिल हैं. 

15:19 PM

Gas Cylinder E-KYC:  गैस-सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए नई गाईडलाईन जारी, सिलेंडर लेने के लिए करवानी होगी ई-केवाईसी

पैट्रेलियम विभाग ने गैस-सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए नई गाईडलाईन जारी की है. साथ ही गैस एजेंसी संचालकों को इन नए नियमों की जानकारी जल्द से जल्द प्रत्येक उपभोक्ता तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं. इन नए नियमों के तहत अब प्रत्येक गैस उपभोक्ता को अपनी बायोमैट्रिक ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है. इसी कड़ी में उपभोक्ता ई केवाईसी करवा भी रहे हैं. 

14:55 PM
Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल की बेल पर रोक रहेगी जारी, HC का आदेश 
दिल्ली हाई कोर्ट ने ED की रोक की मांग को मंजूर किया. अभी अरविंद केजरीवाल जमानत पर रोक जारी रहेंगी. केजरीवाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे. HC ने कहा ट्रायल कोर्ट का ED की बदनीयती की भावना के चलते काम करने का निष्कर्ष, HC के निष्कर्ष के खिलाफ है.

Trending news