Live Update: बिग ब्रेकिंग...मनीष सिसोदिया को बीमार पत्नी से मिलने की मिली इजाजत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1952739

Live Update: बिग ब्रेकिंग...मनीष सिसोदिया को बीमार पत्नी से मिलने की मिली इजाजत

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

 

Live Update: बिग ब्रेकिंग...मनीष सिसोदिया को बीमार पत्नी से मिलने की मिली इजाजत
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

 

10 November 2023
16:30 PM

पत्नी से मिल सकेंगे मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया को बीमार पत्नी से मिलने की मिली इजाजत. इस दौरान वो मीडिया से बातचीत नहीं कर पाएंगे. वो शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मिल सकेंगे. 

15:02 PM

संजय सिंह की न्यायिक हिरासत बढ़ी
कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार 'आप' नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत बढ़ गई. राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी है. 

14:58 PM

पर्यावरण मंत्री ने कहा
दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल ऑड-ईवन व्यवस्था को लागू नहीं किया जाएगा. 

 

14:45 PM

धनतेरस पर बाजारों में काफी भीड़
धनतेरस के दिन बाजारों में दिखी भारी भीड़ सर्राफा दुकानों पर खरीददारी के लिए जुटे लोग. 

 

14:42 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह की पेशी

कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार आप नेता संजय सिंह की आज कोर्ट में पेशी.

14:42 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह की पेशी

कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार आप नेता संजय सिंह की आज कोर्ट में पेशी.

14:41 PM
 
स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
दिल्ली-एनसीआर के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है. स्वास्थ्य महानिदेशक यानी DGHS ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के PRINCIPAL SECY को चिट्ठी लिखी. जिसमें वायु प्रदूषण पर एक्शन प्लान बनाने, पटाखे न जलाने और पराली के बुरे असर से बचने की बात कही गई है.
 
14:33 PM

संजय सिंह की कोर्ट में पेशी
कथित शराब घोटाले में आप नेता संजय सिंह की आज कोर्ट में पेशी हो रही है. आज उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. 

 

13:42 PM

यमुनानगर शराब कांड में 2 आरोपी गिरफ्तार

यमुनानगर शराब कांड में बड़ी कामयाबी मिली. अंबाला पुलिस ने इस मामले में 2 शराबियों को गिरफ्तार किया है.

12:52 PM

ऑड-ईवन का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने सरकार पर छोड़ा

ऑड-ईवन पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस पर विचार दिल्ली सरकार करे. ऑड ईवन लागू करना ये सरकार का खुद फैसला होगा. कोर्ट ने कहा ऑड-ईवन पर फैसला आपको लेना है. आपको जो करना है आप करें. कल को आप कहेंगे कि सुप्रीम कोर्ट ने करने नहीं दिया. हम बस ये कहना चाहते हैं कि अगर आपकी स्कीम का असर हो रहा है तो आप अपना फैसला लीजिए. इसमें हम कुछ अपनी राय नहीं जाहिर कर रहे हैं.

12:40 PM
 
कोर्ट  में पेश हुए DP CC chairperon
कोर्ट के आदेश के मुताबिक DP CC chairperon पेश हुए. DPCC के वकील की ओर से कोर्ट को बताया गया कि स्मॉग टावर experimental basis पर शुरू किए गए थे. जून से सितंबर/ अक्टूबर तक स्मॉग टावर को बंद करना होता है. बारिश के मौसम में इसके चालू रहने नहीं दिया जा सकता. इसके बाद मौसम अचानक से बदला. कोर्ट ने टिप्पणी - पिछले 6 साल से दिल्ली वाले प्रदूषण को झेल रहे है. ये अब हर साल की बात हो गई है.
 
12:35 PM
 
दिल्ली में स्मॉग टावर का उपयोग शुरू
Smog टॉवर का उपयोग शुरू कर दिया गया है. कूड़ा जलाने की घटना रोकने के लिए 611 टीमें तैनात की गई हैं. वहीं 51 मामलों में चालान किया गया है.
12:34 PM

SC में पराली पर दिल्ली सरकार ने ये कहा
दिल्ली में कहीं भी पराली जलाने की घटना नहीं हुई है. 5000 एकड़ में धान की पराली के निपटान के लिए bio decomposer इस्तेमाल किए जा रहे हैं. 18 निगरानी टीम काम कर रही हैं. इसके अलावा 165 लोकल टीम इनके नीचे काम कर रही हैं.

 

12:33 PM

दिल्ली सरकार ने SC को ये बताया 

SC के 16 दिसम्बर 2015 के आदेश के मुताबिक दिल्ली आने वाले कमर्शियल वाहनों पर ईसीसी लगाया जा रहा है. 27/7/2023 तक एमसीडी ने रु.1491.16 करोड़ रुपये ईसीसी इकट्ठा किया है. इसमें से 781.51 करोड़ रुपए मेरठ RRTS कॉरिडोर, एचसीएनजी प्रोजेक्ट जैसी योजनाओं पर खर्च किया गया है. जबकि 709.6 करोड़ रु अब भी सरकार के पास हैं.

11:45 AM

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा बेहतर हो रहा है AQI
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है, "एक्यूआई स्तर पर बारिश का सकारात्मक प्रभाव देखा गया है. एक्यूआई सूचकांक में सुधार हुआ है. हम ऑड-इवन के कार्यान्वयन पर अपना अध्ययन सुप्रीम कोर्ट के सामने रखने जा रहे हैं." दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सम योजना और कृत्रिम वर्षा की आवश्यकता.

10:57 AM
दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा किया दायर
दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. हलफनामा में कहा गया है कि ऑड-इवन स्कीम से सड़क पर भीड़ भाड़ कम हुई है. सार्वजनिक परिवहन के उपयोग में वृद्धि हुई. दिल्ली सरकार ने कहा कि ऑड इवन से ईंधन की खपत में 15% की कमी हुई. दिल्ली सरकार ने कहा कि 2015 से इस साल जुलाई तक पर्यावरण क्षतिपूर्ति शुल्क के रूप में 1491.16 करोड़ रुपये एकत्र किए गए .
10:17 AM

रीडेवलपमेंट करेगी दिल्ली सरकार
दिल्ली सरकार करेगी सूफी संतों की मजारों और उनके घरों का रीडेवलपमेंट.

10:15 AM

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को लेकर आज सुनवाई होने वाली है. सुप्रीम कोर्ट ने पराली जलाने पर रोक लगाने के लिए कहा था. साथ ही सरकार को भी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

 

10:03 AM

भारत-अमेरिका के विदेश मंत्री की वार्ता
भारत और अमेरिका के विदेश मंत्री के बीच द्विपक्षीय मुलाकात शुरू. भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के बीच द्विपक्षीय मुलाकात जारी. दिल्ली के होटल लीला में चल रही है मुलाकात 2+2 मंत्री स्तरीय बैठक से पहले विदेश मंत्रियों की अहम द्विपक्षीय वार्ता.

 

10:01 AM

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी धनतेरस की बधाई
आप सभी को धनतेरस पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. मां लक्ष्मीजी एवं देव कुबेरजी की कृपा आप सभी पर सदा बनी रहे. भगवान श्री धन्वंतरि जी के आशीर्वाद से आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें. 

 

09:05 AM
बारिश से कम हुआ पॉल्यूशन
बारिश के बाद सुधरे हालात. दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में 100 से नीचे आया AQI. 
NOIDA– 79 G.NOIDA– 82INDRAPURAM– 68 GURUGRAM- 74.

 

 

08:47 AM

बारिश के बाद कम हुआ पॉल्यूशन
दिल्ली-एनसीआर में बीती रात से हो रही है बारिश. अब जाकर दिल्ली के पॉल्यूशन में कमी दर्ज की गई है. 

 

08:24 AM

आज संजय सिंह की कोर्ट में पेशी
आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह की पेशी होगी. कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार संजय सिंह की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. 

 

07:47 AM

राजधानी में बारिश
गुरुवार रात दिल्ली में झमाझम बारिश होने के बाद राजधानी का आसमान सुबह साफ दिखा. बारिश की वजह से प्रदूषण में भी गिरावट दर्ज की गई. 

 

Trending news