Delhi NCR Haryana Live Update: CWG 2022 Live Updates: हरियाणा के परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1278616

Delhi NCR Haryana Live Update: CWG 2022 Live Updates: हरियाणा के परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें

Haryana : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में पर्यावरण संरक्षण के लिए कारगर कदम उठा रही है. 

Delhi NCR Haryana Live Update: CWG 2022 Live Updates: हरियाणा के परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें
LIVE Blog

Haryana : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में पर्यावरण संरक्षण के लिए कारगर कदम उठा रही है. 

30 July 2022
21:45 PM
21:43 PM

हरियाणा के परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें 

हरियाणा में 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें जल्द ही राज्य परिवहन बेड़े में शामिल होंगी. इलेक्ट्रॉनिक बसें पर्यावरण मे शुद्धता बनाए रखने के लिए बेहतर कदम साबित होगा. हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह जानकारी दी. कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज शनिवार को फरीदाबाद के आईएमटी क्षेत्र में पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाए रखने के लिए पौधों से हराभरा रखना जरूरी है, इसलिए अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर उनका रखरखाव करना चाहिए, ताकि पर्यावरण हरा भरा रहे. मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में पर्यावरण संरक्षण के लिए कारगर कदम उठा रही है. 

18:34 PM

पंचकूला में अज्ञात वाहन ने बुलेट में मारी टक्कर, दो युवकों की मौत, दोस्त गंभीर 

पंचकूला के सेक्टर-11 में 12A डिवाडिंग रोड पर बीती रात एक वाहन ने बुलेट में टक्कर मार दी. हादसे में बुलेट सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक दोस्त बुरी तरह घायल हो गया. हादसे के समय युवक पेट्रोल पंप जा रहे थे. दुर्घटना में मारे गए शख्स की पहचान  विपल (30) और राजिंदर (31) के रूप में हुी, जबकि हर्ष को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

23:39 PM

अग्निपथ येजना को लेकर मनोहर सरकार ने शुरू की बड़ी पहल
सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि हमारी सरकार ने #AgnipathScheme के तहत अग्निवीर बनने का सपना देख रहे गरीब परिवारों के युवाओं को फ्री कोचिंग देने का निर्णय लिया है. इस योजना के तहत विद्यार्थी से 11वीं के दाखिले के समय ही इस संबंध में पूछा जाएगा. अभी यह कार्यक्रम प्रदेश के 200 स्कूलों में चलाया जाएगा. वहीं फिजिकल ट्रेनिंग हेतु ट्रेनिंग संस्थान और भर्ती कार्यालयों और जिला सैनिक बोर्ड में कार्यरत रहे व्यक्तियों और भूतपूर्व सैनिकों को वरीयता मिलेगी एवं शैक्षणिक भाग की तैयारी स्कूल के अध्यापक करवाएंगे.

 

23:33 PM

हरियाणा में वाहन मालिकों को मिली बड़ी राहत
हरियाणा में वाहन मालिकों को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में विभिन्न श्रेणियों के मोटर वाहनों पर लगाए जाने वाले मोटर वाहन कर की जुर्माना (पैनल्टी) दरों को युक्तिसंगत और संशोधित करने का निर्णय लिया है. कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई.

 

22:56 PM

दिल्ली में पुरानी आबकारी नीति लागू होगी
दिल्ली सरकार बीते साल लागू हुई New Excise Policy को वापिस लेगी, पुरानी पॉलिसी को लागू करेगी. 6 महीने में फिर से नई पॉलिसी लाई जाएगी.

21:07 PM

भारतीय टीम ने हारा पहला मैच
भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच हार गई. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए थे. इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 49 रन पर 5 विकेट झटक लिए थे. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच जीत लिया.

19:14 PM

भारत ने पाकिस्तान को पहले मैच में हराया, 1-0 से बढ़त बनाई

बैडमिंटन में रेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी ने पाकिस्तान की जोड़ी को 21-9, 21-12 से हराकर भारत को मिक्स्ड टीम इवेंट के ग्रुप ए में 1-0 से बढ़त दिला दी. वहीं हॉकी के वीमंस पूल ए के मुकाबले में भारत ने घाना पर अपना दबदबा बनाए रखा. पहला क्वॉर्टर खत्म होने तक भारतीय टीम 1-0 से मुकाबले में आगे है.

18:34 PM

डेली पैसेंजर को रेलवे ने दिया तोहफा
2.5 साल से रद्द पैसेंजर ट्रेनें अब फिर से शुरू हो जाएंगी. रेलवे ने 1 या 2 अगस्त से इन ट्रेनों को दोबारा चलाने की घोषणा की है. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को अब यूटीएस काउंटर से साधारण टिकट मिलेगा. इन ट्रेनों में से लगभग 19 गाड़ियां अंबाला से होकर गुजरेंगी.

18:12 PM

दिल्ली के एलजी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से जुड़े एक मामले की ACB को सौंपी जांच 
दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) को बुराड़ी परिवहन प्राधिकरण में ऑटो फाइनेंसरों/अनधिकृत डीलरों और दलालों के साथ परिवहन विभाग के अधिकारियों का मिलीभगत और भ्रष्टाचार की जांच करने का निर्देश दिया है. ये निर्देश दिल्ली के कई ऑटो रिक्शा यूनियनों द्वारा दायर एक आपराधिक रिट याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के मद्देनजर आया है, जिन्होंने RTO में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और ऑटो रिक्शा चालकों के उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

 

17:34 PM

गर्लफ्रेंड के दोस्त की प्रेमी ने शक के चलते कर दी हत्या
गर्लफ्रेंड से दूसरे युवक की दोस्ती के शक में युवक की हत्या कर दी. मामला फरीदाबाद के गांव छायसा का है, जहां पुलिस ने राहुल नामक युवक की हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर ये खुलासा किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

16:30 PM

13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इस तरह का आयोजन पहली बार हो रहा है और इसे भव्य बनाने के लिए बीजेपी संगठन भरसक प्रयास कर रहा है. हरियाणा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि प्रदेश, जिला और मंडल स्तर पर कमेटियां बनाई गई हैं. ये हर बूथ से 50 घरों तक तिरंगा पहुंचाने का काम करेंगे. हम बूथ स्तर से 10 लाख तिरंगे आंमजन को देंगे. हर जिले में कार्यशाला आयोजित की जाएगी. करनाल की कार्यशाला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं मौजूद रहेंगे. इस दौरान धनखड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आजादी के साथ-साथ विभाजन का भी श्रेय लेना चाहिए, कांग्रेस इस दोष से कभी बच नहीं सकती.

11:20 AM

कॉमनवेल्थ गेम महिला हॉकी मैच,  सोनीपत से 4 होनहार खिलाड़ी

कॉमनवेल्थ गेम इंग्लैंड के बर्मिघम शहर में आयोजित हो रहे है जिनमें देश की महिला हॉकी टीम में सोनीपत से 4 होनहार खिलाड़ी सर्मिला, नेहा गोयल, ज्योति और निशा भी सामिल हैं, जिन्होंने कच्ची मिट्टी के खेल मैदान से हॉकी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंची, वह खेल मैदान अब खिलाड़ियों में काफी चर्चा में भी रहता है, काफी बेटियां अब भी हॉकी खेलते हुए आगे बढ़ रही हैं, खेले मैदान में सभी जूनियर महिला हॉकी खिलाड़ियों में अच्छी खासी खुशी देखने को मिली है और सभी को विश्वास भी है कि कॉमनवेल्थ गेम में उनकी दीदी मैडल जीत कर देश और हरियाणा के साथ सोनीपत का भी नाम रोशन करेंगी.

07:21 AM

दिल्ली में गहराया सीएम Vs एलजी विवाद, उपराज्यपाल ने फीस में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को नकारा

एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को नकारा प्राइवेट इंस्टिट्यूट की डिप्लोमा फीस में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को नकारा-एलजी आफिस प्रस्ताव को सीएम और डिप्टी सीएम ने दी थी मंजूरी कोरोना से आर्थिक परेशानियों का हवाला देते हुए एलजी ने प्रस्ताव को एक साल तक टालने की सिफारिश की

07:20 AM

दिल्ली MCD चुनावों को लेकर बड़ी खबर, नया परिसीमन 2011 जनगढ़ना के आधार पर होगा

दिल्ली-MCD डीलिमिटेशन कमिटी की बैठक में डायरेक्टरेट ऑफ सेन्सस ऑपरेशन, जिओ स्पेशियल दिल्ली, एमसीडी, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय और दिल्ली सरकार के अधिकारी शामिल हुए, जिसमें फैसला लिया गया कि दिल्ली में MCD के 250 वार्ड का परिसामन 2011 की जनगढ़ना के आधार पर किया जाएगा. सभी वार्ड की जनसंख्या एक समान या फिर अधिकतम 10% के वेरिएशन में होगी. इसी के साथ सभी वार्डस में समान प्रशासनिक दफ्तर और सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा. सभी विधानसभाओ में कम से कम 3 वार्ड होंगे. सभी मतदाताओं को नए बनने जा रहे वार्डस में वोट का इस्तेमाल सुनिश्चित किया जाएगा, ड्राफ्ट डीलिमिटेशन आर्डर पहले जारी होगा और फाइनल डीलिमिटेशन आर्डर से पहले जनसुनवाई का पूरा मौका मिलेगा. डीलिमिटेशन कमिटी तय समय में सभी विभागों के साथ मिलकर परिसीमन का काम पूरा करेगी.

01:24 AM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से आज की मुलाकात

केंद्रिय मंत्री अमित शाह ने की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से आज मुलाकात की है. इसके पहले स्मृति ईरानी भी अपने मंत्रालय के राज्य मंत्रियों के साथ राष्ट्रपति से मुलाकात कर चुकीं हैं. मंत्रियों का राष्ट्रपति से ये अनौपचारिक मुलाकात है. सर्वोच्च पद पर बैठनेवाले से केंद्रीय मंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति मुलाकात करते हैं. केंद्रीय मंत्रियों में सबसे पहले प्रधानमंत्री ने भेंट की थी. हालांकि अमित शाह की मुलाकात उस समय हुई जब राष्ट्रपति शब्द विवाद को लेकर संसद में हंगामा चल रहा था.

01:20 AM

दिल्ली में राहगीरों को निशाना बनाकर मोबाइल चैन छीनने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

मुकेश राणा/नई दिल्लीः रोहिणी जिला ऑपरेशन सेल की टीम ने राहगीरों से मोबाइल और चैन स्नैचिंग की वारदातो को अंजाम देने वाले 2 शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 20 केस सुलझाने का दावा किया है. रोहिणी जिले के डीसीपी प्रणब तायल के मुताबिक दोनों आरोपियों की पहचान बेगमपुर निवासी आशीष उर्फ गोलू और मंगोलपुरी निवासी विशाल के रूप में हुई है दोनों आरोपियों के अमन विहार इलाके में सक्रिय होने की गुप्त सूचना रोहिणी ऑपरेशन सेल को मिली थी जिसके बाद ऑपरेशन सेल की टीम ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया दोनों आरोपियों के कब्जे से स्नैचिंग के चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के बाद 20 स्नैचिंग और चोरी के मामले सुलझाने का दावा किया है आपको बता दें कि दोनों आरोपियों पर पहले से 30 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं.

Trending news