Delhi Metro Service Delay: दिल्ली मेट्रो की वायलेट लाइन में केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट तक सेवाओं में देरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1937507

Delhi Metro Service Delay: दिल्ली मेट्रो की वायलेट लाइन में केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट तक सेवाओं में देरी

Delhi-NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

 

Delhi Metro Service Delay: दिल्ली मेट्रो की वायलेट लाइन में केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट तक सेवाओं में देरी
LIVE Blog

Delhi-NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

 

31 October 2023
20:10 PM

Delhi Metro Services Delay: दिल्ली मेट्रो की वायलेट लाइन में केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट तक सेवाओं में देरी

18:58 PM

Telangana Elections 2023: कोल्लापूर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जनता को कर रहे संबोधित

18:39 PM

Delhi AQI Level: 5 सालों में दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई बेहतर

दिल्ली- CAQM के मुताबिक 6 सालों में ( कोविड 2020 के इलावा) AQI बेहतर हुआ. जनवरी से अक्टूबर दिल्ली का औसत AQI 172 दर्ज हुआ, 2022 में औसत AQI 187 था. 2021 में साल के 10 महीनों का औसत- 179, 2020 में 156, 2019 में 193, 2018 में 201 AQI दर्ज हुआ था.  2023(शुरुआती 10 महीने) में 5 सालों सबसे ज्यादा दिन प्रदूषण गुड टू मॉडरेट (200 से कम AQI) में दर्ज हुए.

18:32 PM

PM Narendra Modi News: कल मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में भारत के एशियाई पैरा गेम्स दल से बातचीत करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में भारत के एशियाई पैरा गेम्स दल के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में एथलीट, उनके कोच, भारतीय पैरालंपिक समिति और भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधि और युवा मामले और खेल मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे. 

18:04 PM

Mera Yuva Bharat Portal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में वर्चुअली 'मेरा युवा भारत पोर्टल' किया लॉन्च 

17:22 PM

Bahadurgarh News: कल गैस सिलेंडर ब्लास्ट में गई मां-बेटी की जान, आज उनकी दुकान में लगी आग
बहादुरगढ़ के एक घर में कल जहां कल एलपीजी गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मां बेटी की मौत हुई थी. आज उसी परिवार की दुकान में आग लगने का मामला सामने आया है.

16:33 PM

Kangana Ranaut News: 'तेजस' की स्पेशल स्क्रीनिंग पर फिल्म देख भावुक हुए सीएम योगी- अभिनेत्री कंगना रनौत 

16:06 PM

Haryana Stubble Burning Cases: 15 सितंबर से 30 अक्टूबर तक हरियाणा में कुल 1146 पराली जलाने के मामले आए सामने
हरियाणा में 15 सितंबर से लेकर 30 अक्टूबर तक 1146 पराली जलाने के मामले आए सामने. सबसे ज्यादा 199 मामले फतेहाबाद के कैथल, 158 मामले अंबाला, 151 मामले जींद, 141 मामले कुरुक्षेत्र, 121 चरखी दादरी, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, नूंह और रेवाड़ी में परीला जलाने का एक भी मामला सामने नहीं आया. 

14:16 PM

Arvind Kejriwal: AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज का दावा, जेल से चलेगी दिल्ली की सरकार
CM केजरीवाल को ED का समन मिलने के बाद AAP नेताओं की तरफ से इस बात का दावा किया जा रहा है कि 2 नवंबर को पूछताछ के दौरान CM केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है. शिक्षा मंत्री आतिशी द्वारा गिरफ्तारी की बात कहे जाने के बाद अब सौरभ भारद्वाज ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर CM केजरीवाल की गिरफ्तारी होती है तो तिहाड़ जेल से दिल्ली की सरकार चलेगी. 

 

13:17 PM

ED Raids: आप MLA कुलवंत सिंह की हिस्सेदारी वाली शराब फर्म सूफी वाइन पर भी ED की रेड
अमृतसर के रंजीत एवेन्यू इलाके में स्थित आप MLA कुलवंत सिंह की हिस्सेदारी वाली शराब फर्म सूफी वाइन के दफ्तर वाली कोठी में भी ED की रेड चल रही है. 

 

12:53 PM

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: RJD सांसद मनोज झा ने ED के नोटिस को बताया BJP का नोटिस

 

12:20 PM

Delhi-NCR Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर बोले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

 

12:19 PM

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: जब-जब AAP को खत्म करने की कोशिश की है, AAP और मजबूत होकर सामने आई है- सौरभ भारद्वाज

 

12:01 PM

MCD Meeting: एमसीडी सदन में सभी एजेंडे हुए पास
एमसीडी सदन में सभी एजेंडे हुए पास. विपक्ष के हंगामे के बीच सदन कि कार्यवाही हुई समाप्त. कुछ देर में प्रेसवार्ता कर सदन के पास हुए एजेंडे के बारे में बताया जाएगा. 

 

11:18 AM

Delhi-NCR Pollution: वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर SC ने जाहिर की चिंता 
दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर SC ने चिंता जाहिर की है. कोर्ट ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा. राज्यों को बताना है कि उनकी ओर से प्रदूषण को रोकने और खासतौर पर पराली जलाने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं. कोर्ट ने राज्यों से पिछले कुछ महीनो में वायु प्रदूषण में सिलसिलेवार तरीके से हुई बढ़ोतरी पर रिपोर्ट पेश करने को कहा है. सभी राज्यों को एक हफ्ते में जवाब दाखिल करना है.

 

11:18 AM

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को ED का समन मिलने पर बोले AAP नेता संदीप पाठक

 

10:43 AM

Delhi Excise Policy: शराब घोटाला मामले में AAP विधायक कुलवंत सिंह के यहां ED की छापेमारी 

 

 

10:32 AM

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: AAP मंत्री आतिशी का दावा- 02 नवंबर को होगी CM केजरीवाल की गिरफ्तारी

 

09:54 AM

MCD Meeting: आज एमसीडी बैठक में सदन के अंदर इन बड़े मुद्दों पर चर्चा होगी-
-पांच हजार कर्मचारियों को किया जाएगा पक्का.
-3100 डीबीसी कर्मचारियों को एमटीएस कर किया जाएगा प्रमोट.
-दिल्ली नगर निगम के प्रिंसिपल को भेजा जाएगा ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज.
-दिल्ली नगर निगम दो नए सीएंडडी प्लांट शुरू करेगा.
-एमसीडी में अब हर बच्चे को मिलेंगे 1100 रुपए.
-मादीपुर में बनेगी नई पार्किंग.
-निगम के 15 वार्ड बनाए जाएंगे ग्रामीण वार्ड, मिलेंगी विशेष सुविधाएं. 

 

09:44 AM

National Unity Day 2023: राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिखाई रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी
सरदार  वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर दिल्ली के तुगलकाबाद में एकता दौड़ का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और दक्षिण दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी रहे. इस दौरान राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने एकता दौड़ में शामिल हुए बच्चों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

09:10 AM

National Unity Day: राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में RPF  की सभी महिला बाइकर्स को पीएम मोदी और जनता से सराहना मिली

 

08:39 AM

National Unity Day: पीएम मोदी ने गुजरात के एकता नगर में 'राष्ट्रीय एकता दिवस' समारोह में हिस्सा लिया

 

08:38 AM

Indira Gandhi Death Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी श्रद्धांजलि 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि दी. 

 

08:10 AM

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को ED का नोटिस मिलने पर BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने साधा निशाना
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल को ED का नोटिस मिलने के बाद से लगातार BJP आम आदमी पार्टी पर हमलावर है. अब BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने CM केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल से ईडी पूछताछ कर रही है, मोदी ने एजेंसियो को खुली छूट दी है. एजेंसिया अपना काम कर रही है, इससे बीजेपी का कोई लेना देना नही है. जो भ्रष्टाचार करेगा वो मोदी  के राज मे नहीं चल पाएगा.

 

07:46 AM

Sardar Vallabhbhai Patel Birth Anniversary: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाई

 

07:45 AM

Delhi-NCR Pollution: सोमवार रहा सीजन का सबसे प्रदूषित दिन
राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ता प्रदूषण लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, ठंड के दस्तक के साथ ही हवा की गुणवत्ता यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) भी लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 02 नवंबर तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर ऐसे ही बना रहेगा. उसके बाद AQI में मामूली सुधार दर्ज किया जा सकता है. वहीं पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (CBCB) के एयर बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को 347 AQI के साथ इस सीजन का सबसे प्रदूषित दिन रहा. वहीं  मंगलवार को AQI 327 दर्ज किया गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है.

 

 

07:21 AM

Sardar Vallabhbhai Patel Birth Anniversary:राष्ट्रपति,उपराष्ट्रपति सहित कई दिग्गज नेताओं ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उनकी प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पटेल चौक पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

 

07:20 AM

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: शराब घोटाला मामले में CBI के बाद अब ED करेगी CM केजरीवाल से पूछताछ
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं. अब इस मामले में ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी करते हुए 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले शराब घोटाला मामले में CBI ने अप्रैल में करीब साढ़े 9 घंटे तक CM केजरीवाल से पूछताछ की थी. 

 

Trending news