अगर लोन लेने में आ रही है परेशानी तो कल सरकार के इस कार्यक्रम का जरूर बनें हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1254703

अगर लोन लेने में आ रही है परेशानी तो कल सरकार के इस कार्यक्रम का जरूर बनें हिस्सा

निगम द्वारा आयोजित स्वनिधि योजना का उद्देश्य रेहड़ी पटरी वालों को डिजिटल लेन देन के लिए प्रशिक्षित करना एवं ऋण लेने की प्रक्रिया सुगम करना है. इस दौरान निगम चुने गए रेहड़ी पटरी वालों को सम्मानित करेगा.

अगर लोन लेने में आ रही है परेशानी तो कल सरकार के इस कार्यक्रम का जरूर बनें हिस्सा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरंभ की गई स्वनिधि योजना को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली नगर निगम स्वनिधि योजना का आयोजन करेगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेहड़ी पटरी वालों के लिए आरंभ की थी. दिल्ली नगर निगम के दक्षिणी क्षेत्र द्वारा आर.के.पुरम. सेक्टर-6 स्थित निगम प्राथमिक सह-शिक्षा विद्यालय में बुधवार (13 जुलाई) को स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: अगर आपके Aadhaar Card से दर्ज हैं फर्जी सिम कार्ड, तो जाना पड़ सकता है जेल, ऐसे बचें

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे स्वनिधि योजना का आयोजन उपरोक्त विद्यालय में शाम 4 बजे से लेकर 8 बजे तक किया जाएगा. दिल्ली नगर निगम सभी टाउन वेंडिंग कमेटियों और विक्रेताओं को इस महोत्सव में सादर आमंत्रित करता है.

ये भी पढ़ें: NEET UG 2022 : एग्जाम 17 जुलाई को, इस वेबसाइट पर जाकर तुरंत डाउनलोड करें Admit Card

दिल्ली नगर निगम के स्वानिधि महोत्सव के आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्वावलंबी रेहड़ी-पटरी वालों का सम्मान करना है. इस महोत्सव के प्रमुख आकर्षण लोन मेले का आयोजन कर रेहड़ी पटरी वालों को आसान ऋण उपलब्ध कराना है. उन्हें डिजिटल लेन-देन के बारे में प्रशिक्षित करना है. मेले में विभिन्न सामाजिक पहलुओं पर सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक भी आयोजित किए जाएंगे. स्थानीय व्यंजनों के स्ट्रीट फूड उत्सव और सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा अपने उत्पादों की प्रदर्शनी एवं बिक्री भी की जाएगी. महोत्सव में चुने गए रेहड़ी पटरी वालों को सम्मानित भी किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news