Arvind Kejriwal: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद क्या दिल्ली में नारी शक्ति देगी BJP को टक्कर, सुनीता केजरीवाल को मिला पूरे झारखंड का साथ
Advertisement

Arvind Kejriwal: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद क्या दिल्ली में नारी शक्ति देगी BJP को टक्कर, सुनीता केजरीवाल को मिला पूरे झारखंड का साथ

Arvind Kejriwal News: CM केजरीवाल ने HC में जमानत याचिका दायर की है, उन्हें 27 मार्च को HC से राहत मिल सकती है. वहीं शनिवार को पहली बार सुनीता केजरीवाल ने CM अरविंद केजरीवाल के संदेश के माध्यम से दिल्ली की जनता को संबोधित किया, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में सुनीता केजरीवाल की एंट्री को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है. 

Arvind Kejriwal: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद क्या दिल्ली में नारी शक्ति देगी BJP को टक्कर, सुनीता केजरीवाल को मिला पूरे झारखंड का साथ

Arvind Kejriwal News: दिल्ली आबकारी नीति मामले में CM अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ED ने गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ED रिमांड पर भेज दिया है. जमानत के लिए CM ने हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की है, लेकिन HC ने तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया. इस मामले में अगली सुनवाई 27 मार्च तक हो सकती है. गिरफ्तारी के बाद AAP नेताओं द्वारा इस बात का दावा किया जा रहा है कि CM जेल से ही सरकार चलाएंगे, वहीं आज उन्होंने जल विभाग से संबंधित आदेश देकर इसकी बानगी भी पेश कर दी है. लेकिन CM केजरीवाल और AAP के लिए ये चुनौतियों की महज शुरुआत है. 

जेल से सरकार चलाने में मुश्किल
AAP नेताओं और CM केजरीवाल द्वारा जेल से सरकार चलाने की बात कही जा रही है. वहीं कानून के अनुसार, दोषी साबित होने तक वो जेल से काम कर सकते हैं. ऐसे में ED कस्टडी में अरविंद केजरीवाल पद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य नहीं है, लेकिन व्यवहारिक रुप से ये संभव नहीं है. दरअसल, कस्टडी के दौरान फाइलों पर साइन करने से लेकर कैबिनेट मीटिंग तक CM को हर बार कोर्ट से परमिशन लेनी होगी. इसके अलावा भी एक CM के ऊपर कई जिम्मेदारियां होती हैं, जिन्हें जेल में रहते हुए पूरा कर पाना मुश्किल है. 

CM सहित AAP के 4 दिग्गज नेता जेल में
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल सहित AAP के 4 दिग्गज नेता इन दिनों जेल में हैं. CM केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह शराब घोटाला मामले में जेल में हैं. वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं. अगले महीने 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो जाएगी, ऐसे में CM केजरीवाल के जेल जाने से AAP की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Arrest: ED कस्टडी से CM केजरीवाल ने जारी किया पहला आदेश- सूत्र

27 मार्च को मिल सकती है राहत
CM केजरीवाल ने HC में जमानत याचिका दायर की है. उन्हें 27 मार्च को HC से राहत मिल सकती है. वहीं राहत न मिलने की स्थिति में वो ED कस्टडी में रहते हुए सरकार चलाएंगे.

क्या सुनीता केजरीवाल की होगी राजनीति में एंट्री?
CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक गलियारों में सुनीता केजरीवाल की एंट्री की सुगबुगाहट तेज हो गई है. शनिवार को पहली बार सुनीता केजरीवाल ने CM अरविंद केजरीवाल के संदेश के माध्यम से दिल्ली की जनता को संबोधित किया. ऐसे में इस बात के कयास लगना शुरू हो गए हैं कि अगर CM केजरीवाल को राहत नहीं मिलती है, तो आने वाले वक्त में दिल्ली की राजनीति में सुनीता केजरीवाल की एंट्री हो सकती है. वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में भी वो पार्टी के कैंपेन करती नजर आ सकती है. फिलहाल, आने वाले समय में क्या होगा ये तो वक्त के साथ ही पता लगेगा.

पति की गिरफ्तारी के बाद कल्पना सोरेन की भी बढ़ी सक्रियता
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में ED ने गिरफ्तार किया है, उसके बाद से उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी राजनीति में काफी सक्रिय नजर आ रही हैं. हाल ही में मुंबई  में इंडिया गठबंधन की रैली में भी कल्पना सोरेन ने JMM की तरफ से संबोधित किया था. वहीं CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सुनीता केजरीवाल से भी बात की जिसकी जानकारी उन्होंने 'X' पर शेयर की. 

fallback

 

Trending news