Lok Sabha Election Result 2024: सोनीपत में काउंटिंग की तैयारियां पूरी, जानें कब आएगा पहला रुझान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2275858

Lok Sabha Election Result 2024: सोनीपत में काउंटिंग की तैयारियां पूरी, जानें कब आएगा पहला रुझान

Sonipat Lok Sabha Election Result 2024: हरियाणा के सोनीपत में सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी, सबसे पहले डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस की गणना शुरू की जाएगी. वहीं सुबह 9 बजे तक पहला रुझान आ सकता है. 

Lok Sabha Election Result 2024: सोनीपत में काउंटिंग की तैयारियां पूरी, जानें कब आएगा पहला रुझान

Sonipat Lok Sabha Election Result 2024: 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी होंगे. काउंटिंग शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है, जिससे पहले सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. हरियाणा के सोनीपत जिले में भी सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी. सबसे पहले डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस की गणना शुरू की जाएगी. वहीं सुबह 9 बजे तक पहला रुझान आ सकता है. काउंटिंग की तैयारियों को लेकर आज फाइनल रिहर्सल भी की गई. 

ये भी पढ़ें- सबसे पहले दिल्ली की इस लोकसभा सीट के नतीजे होंगे जारी

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में सोनीपत जिले के गोहाना, गन्नौर, बरोदा, राई, सोनीपत, खरखौदा और जींद जिले के सफीदों, जींद, जुलाना विधानसभा क्षेत्र आते हैं. मंगलवार सुबह 8 बजे से यहां विधानसभा के अनुसार काउंटिंग होगी. प्रत्येक विधानसभा में काउंटिंग के लिए 14 टेबल होंगी, जिसपर 3 कर्मचारी मौजूद होंगे. सोनीपत लोकसभा सीट से BJP के मोहन लाल बड़ौली, कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी सहित कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं, कल जिनके भाग्य का फैसला होगा. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सोनीपत में काउंटिग को लेकर सुक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना कक्ष, मतगणना परिसर और स्ट्रांग रूम में CCTV कैमरे से नजर रखी जाएगी.मतगणना केंद्र व लघु सचिवालय के बाहर धारा-144 लागू कर दी गई है. दोनों स्थानों की 200 मीटर की परिधि में 5 या उससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. 

हरियाणा में BJP को नुकसान
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों में BJP ने जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार हरियाणा में BJP क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगी. Zee Media के AI Exit Poll के मुताबिक पिछले चुनाव की तुलना में हरियाणा में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. हरियाणा में इस बार बीजेपी को 3-5 सीटें, जबकि इंडिया गठबंधन को 5 से 7 सीटें मिल सकती हैं. 

 

Input- Sunil Kumar
 

Trending news