AAP Maha Rally: महारैली से CM केजरीवाल की भविष्यवाणी, जल्द ही महाराष्ट्र, राजस्थान को चलाएगी BJP
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1733464

AAP Maha Rally: महारैली से CM केजरीवाल की भविष्यवाणी, जल्द ही महाराष्ट्र, राजस्थान को चलाएगी BJP

AAP Maha Rally: महारैली में CM केजरीवाल ने कहा कि ये अध्यादेश दिल्ली के लिए नहीं है, आने वाले दिनों में ये पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान में भी लाया जाएगा. जहां-जहां इनकी सरकार नहीं है वहां सभी जगह ये अध्यादेश लाकर सरकार के काम को रोकेंगे. 

AAP Maha Rally: महारैली से CM केजरीवाल की भविष्यवाणी, जल्द ही महाराष्ट्र, राजस्थान को चलाएगी BJP

AAP Maha Rally: दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के अधिकार को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश का CM केजरीवाल विरोध कर रहे हैं. हाल ही में CM केजरीवाल ने अध्यादेश को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की और इसके बाद आज दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन किया है. इस रैली में CM केजरीवाल, भगवंत मान सहित आप के कई दिग्गज नेता शामिल हैं. 

PM मोदी की Hitler शाही
रैली में CM केजरीवाल ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब PM Modi कहते हैं कि मैं Supreme Court के फैसले को नहीं मानता तो इसे ही Hitler शाही कहते हैं. दिल्ली वालों ने PM मोदी को सातों MP सीट दीं और PM बनाया, कहा—आप देश संभालो. 70 में से 67 सीट AAP को दीं, कहा- केजरीवाल आप दिल्ली संभालो, 2020 में भी यही हुआ, लेकिन PM मोदी से देश तो संभल नहीं रहा, रोज उठते हैं और दिल्ली के काम रोकते हैं. माना दिल्ली देश की राजधानी है और यह भी लोकतंत्र है संविधान है. इस लिए लैंड, पब्लिक ऑर्डर और कानून व्यवस्था छोड़कर सारा अधिकार दिल्ली को कोर्ट ने दिया, लेकिन केंद्र लगातार दिल्ली के अधिकारों को छीनने की कोशिश कर रही है. अब केंद्र सरकार चाहती है कि दिल्ली के जो अधिकारी होंगे उन्हें भी हम चुनेंगे. फिर यहां विधायिका क्यों लागू है इसे भी खत्म कर दीजिए.

विपक्ष एक होकर देगा तानाशाही को मात
रैली में वरिष्ट वकील एंव कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी शामिल हुए, उन्होंने कहा कि 2024 में हम मोदी को हरा कर ही रहेंगे क्योंकि, अब देश की जनता ने भी मन बना लिया है. विपक्ष एक होकर BJP की तानाशाही को मात देगा. 

BJP जुगाड़ू पार्टी
पंजाब के CM भगवंत मान ने मंच से कहा कि ये शक्ति प्रदर्शन नहीं है, हमारा मकसद सिर्फ ये है कि जनता को बताया जाए की इस अध्यादेश का हम विरोध क्यों कर रहे हैं.
BJP का मतलब जुगाड़ू पार्टी है, हम ये इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, जहां इनकी सरकार नहीं बनती वहां ये विधायक खरीद लेते है और जब विधायक नही बिकते तो अध्यादेश ले आते हैं. ये रैली अध्यादेश को हटाने की और लोकतंत्र को बचाने की रैली है।

अगर 140 करोड़ जनता ने तय कर लिया की देश को बचाना है तो देश बच जाएगा. मान ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर 2024 के चुनाव में मोदी जीत गए तो वो मोदी नहीं रहेंगे बल्कि नरेंद्र मोदी से वो नरेंद्र पुतिन हो जाएंगे. इस दौरान मान का शायराना अंदाज भी देखने को मिला उन्होंने कहा कि 'हम वो पत्ते नहीं जो डाल से टूट कर गिर जाएंगे, हवाओ से कहो की वो औकात में बहें.'

ये भी पढ़ें- Delhi NCR Live Update: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ महारैली में बोले केजरीवाल, अहंकारी तानाशाही को देश से हटाना है

अरविंद केजरीवाल ने मंच से कहा कि हमने आते हुए देखा की हजारों लोग सड़कों पर हैं, जो रामलीला मैदान आना चाहते हैं.आज जो लोग हमसे प्यार करते हैं वो सभी अपने मोबाइल निकाल कर वीडियो रिकॉर्ड करके फेसबुक लाइव करो, सोशल मीडिया पे डालो. आज से 12 साल पहले हम इसी रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए थे और एक बार फिर तानाशाह को हटाने के लिए इकट्ठा हुए हैं. हमने उस समय भी जनता का विश्वास जीता था और आज भी जीतेंगे. 

आज से ठीक एक महीने पहले देश की सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली के हक में फैसला सुनाया, लेकिन एक हफ्ते के अंदर ही कोर्ट के फैसले को पलट दिया गया. ऐसा 75 साल में पहली बार हुआ जब संविधान को दरकिनार कर न्यायालय के फैसले को पलट दिया गया. 

आज घर घर में चर्चा हो रही है की मोदी इतने तानाशाह क्यों हो गए
आज मैं आपको बताना चाहता हूं की सुप्रीम कोर्ट के आदेश में क्या है. कोर्ट ने कहा देश में संविधान है, सरकार जनता द्वारा चुनी जाती है और जनता की चुनी हुई सरकार को काम करने का अधिकार है. लेकिन मोदी ने अध्यादेश लाकर कोर्ट का आदेश पलट दिया. मोदी बताना चाहते हैं कि जनता की चुनी हुई सरकार काम नहीं करेगी, अब एलजी की चलेगी. बाबा साहब के संविधान को भी बदल दिया गया और आज बीजेपी वाले रोज मेरा अपमान करते है गंदी गंदी गालियां देते हैं.

ये दिल्ली के लिए अध्यादेश नहीं है, आने वाले दिनों में ये अध्यादेश पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान में भी लाया जाएगा. जहां-जहां इनकी सरकार नहीं है वहां सभी जगह ये अध्यादेश लाकर सरकार के काम को रोकेंगे. ये हमारे काम रोक रहे हैं, हम मोहल्ला क्लीनिक बनाते हैं, वो क्लीनिक तुड़वा देते हैं. योग बंद करा दिया, आज उन्हें पता ही नही है की उन्हें करना क्या है.

चारो तरफ बेरोजगारी और भ्रष्टाचार फैला हुआ ,है लेकिन इन्हें समझ नही आ रहा की ये क्या करे. आज लोग मोदी से पूछने लगे है की केजरीवाल ने इतने स्कूल बना दिए और आपने क्या किया? मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया, सोचा की शिक्षा क्रांति दिल्ली में बंद हो जाएगी. सतेंद्र जैन को जेल में डाल कर सोचा मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएगा, लेकिन आप एक सिसोदिया को जेल में डालोगे तो दूसरा सिसोदिया काम करने के लिए खड़ा हो जायेगा. एक सतेंद्र जैन जेल में डालोगे तो दूसरा सतेंद्र जैन खड़ा हो जाएगा.

Trending news