Adampur Election Result: भजनलाल के गढ़ में कांग्रेस ने लगाई सेंध, 57 साल बाद आदमपुर में हार, रो पड़े कुलदीप बिश्नोई​​​​​​​
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2466949

Adampur Election Result: भजनलाल के गढ़ में कांग्रेस ने लगाई सेंध, 57 साल बाद आदमपुर में हार, रो पड़े कुलदीप बिश्नोई​​​​​​​

Kuldeep Bishnoi: आदमपुर विधानसभा सीट को भजनलाल परिवार का गढ़ माना जाता रहा है. साल 1968 में भजनलाल आदमपुर सीट से पहली बार विधायक बने, तबसे इस सीट पर भजनलाल परिवार का कब्जा रहा. 57 साल बाद इस सीट पर सेंध लगाते हुए कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र प्रकाश ने जीत हासिल की है, जिसके बाद कुलदीप विश्नोई भावुक हो गए.

Adampur Election Result: भजनलाल के गढ़ में कांग्रेस ने लगाई सेंध, 57 साल बाद आदमपुर में हार, रो पड़े कुलदीप बिश्नोई​​​​​​​

Adampur Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया, वहीं कुछ सीटों में बीजेपी के दिग्गजों को हार का सामना भी करना पड़ा. बिश्नोई परिवार का गढ़ मानी जाने वाली हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से 57 साल बाद भजनलाल परिवार हार गया है. BJP ने इस सीट से भव्य विश्नोई को टिकट दी थी, जो  कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र प्रकाश से हार गए. 

57 साल तक रहा भजनलाल परिवार का गढ़
आदमपुर विधानसभा सीट को भजनलाल परिवार का गढ़ माना जाता रहा है. साल 1968 में भजनलाल आदमपुर सीट से पहली बार विधायक बने. इसके बाद से इस सीट पर उनके परिवार का ही कब्जा रहा. साल 2022 में कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के बाद इस सीट में उपचुनाव हुए, जिसमें कुलदीप ने बेटे भव्य को चुनावी मैदान में उतारा. उपचुनाव में भव्य ने 15 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी. विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने भव्य को टिकट दी थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Analysis:कांग्रेस का दिल्ली समेत इन राज्यों में क्या होगा 2026 तक का फ्यूचर? समझ लें इसकी वाजिब वजह

 

भजनलाल के सहयोगी रहे परिवार से मिली मात
कांग्रेस ने आदमपुर विधानसभा सीट से भजनलाल के पूर्व सहयोगी परिवार से आने वाले पूर्व IAS अधिकारी चंद्र प्रकाश को टिकट दी थी, जिसका फायदा कांग्रेस को मिला.  चंद्र प्रकाश ने भव्य विश्नोई को 1768 वोटों से हराया. 

भावुक हुए कुलदीप बिश्नोई
57 साल से भजनलाल परिवार का गढ़ रही आदमपुर विधानसभा सीट से भव्य की हार के बाद आदमपुर मंडी में पैतृक आवास के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए कुलदीप विश्नोई भावुक हो गए. समर्थकों के सामने वो रोने लगे, जिसके बाद पत्नी रेणुका और बहु परी ने उन्हें चुप कराया. इस दौरान कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि चुनाव में हार-जीत चलती रहती है. हम आदमपुर के विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!