Ambala News: विपक्ष की एकजुटता को विज ने बताया 'फ्यूज बल्ब', पहलवानों को भी दे डाली नसीहत
Advertisement

Ambala News: विपक्ष की एकजुटता को विज ने बताया 'फ्यूज बल्ब', पहलवानों को भी दे डाली नसीहत

Ambala News: गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्ष की एकजुटता पर तंज कसते हुए कहा कि बहुत सारे फ्यूज बल्ब इकट्ठे होकर रोशनी नहीं कर सकते. साथ ही पहलवानों को भी विपक्षी नेताओं के चुंगल से बचने की नसीहत दी. 

Ambala News: विपक्ष की एकजुटता को विज ने बताया 'फ्यूज बल्ब', पहलवानों को भी दे डाली नसीहत

Ambala News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला स्थित अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को नसीहत दी. विज ने कहा कि पहलवान हमारे नेशनल हीरो हैं और सारा देश इनके साथ है. खिलाड़ियों को अति शीघ्र इन विपक्षी लोगों की चंगुल से बाहर आना चाहिए, इनके राजनीतिक हितों की बली न चढ़ें. वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए विज ने कहा कि राहुल गांधी मोहब्बत के बाजार में नफरत के सौदागर बन गए हैं. 

BJP सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. आज पहलवानों के पक्ष में कुरुक्षेत्र में खाप महापंचायत का भी आयोजन किया गया. वहीं पत्रकारों से बात करने के दौरान गृहमंत्री अनिल विज पहलवानों को नसीहत देते नजर आए. विज ने कहा कि खिलाड़ी आंदोलन करें, उनको अधिकार है, लेकिन खिलाड़ी राजनीतिक हितों की बली न चढ़ें.  उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों की सुन रही है, पहलवानों ने समिति बनाने और FIR दर्ज कराने की मांग की थी, वह करा दी गई है. यह हमारे नेशनल हीरो हैं, लेकिन विपक्षी नेताओं के चुंगल में फंसकर थोड़ा सा मामला खराब हो गया है.

ये भी पढ़ें- Center Ordinances: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल को BJP सांसदों से भी समर्थन की आस, लिखेंगे पत्र

राहुल गांधी पर कसा तंज
गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा विदेश में बयानबाजी करने पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 'हेट इंडिया कैंपेन' चला रहे हैं और वो मोहब्बत के बाजार में नफरत के सौदागर बन गए हैं. विज ने कहा कि राहुल गांधी को अभी यह नहीं पता कि हिंदुस्तान आजाद हो गया है और यहां की समस्याओं का समाधान चुनी गई सरकारें करती हैं. आज भी वह (राहुल गांधी) अपना दर्द सुनाने के लिए विदेशों में जाते हैं. आज हम आजाद हैं, हमारी समस्याओं का समाधान विदेशियों को नहीं करना. राहुल गांधी विदेशों में प्रायोजित कार्यक्रम में जाकर हिंदुस्तान की छवि को खराब कर रहे हैं. 

वहीं, राहुल गांधी द्वारा इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को पूरी तरह सेक्युलर बताने पर गृह मंत्री अनिल विज ने खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि राहुल गांधी तो देश का नया इतिहास लिखना चाहते हैं. जब एक ही नाम से पार्टी है तो उसी नाम के लिए उसने काम किया, आजादी से पहले भी आजादी के बाद भी. अब राहुल गांधी कुछ अंतरराष्ट्रीय मुस्लिम नेताओं के प्रभाव के कारण इस प्रकार की बातें कर रहे हैं.

फ्यूज बल्ब कभी रोशनी नहीं कर सकते 
कांग्रेस समेत अन्य विपक्ष के एकजुट होने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत सारे फ्यूज बल्ब इकट्ठे करके कभी रोशनी नहीं की जा सकती. यह सभी फ्यूज बल्ब है, इनको लोग देख चुके हैं. PM नरेंद्र मोदी ने राजनीति को नई दशा और दिशा दी है, लोग उनसे सहमत हैं. ना केवल हमारे देश के लोग, बल्कि विश्व के बड़े-बड़े नेता भी नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हैं.

अंबाला लोकसभा उपचुनाव पर बोले विज
अंबाला लोकसभा सीट पर उपचुनाव के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर चुनाव आयोग कोई फैसला करता है या चुनाव होते हैं तो BJP को कोई विशेष तैयारी नहीं करनी होती. क्योंकि, BJP के कार्यकर्ता हमेशा फील्ड में रहते हैं और दूसरी पार्टियों की तरह बैरकों में नहीं चले जाते. चुनाव आने पर हमें नए संगठन की रचना नहीं करनी पड़ती जैसा कांग्रेस कर रही है. कांग्रेस कई सालों में अपना संगठन नहीं बना सकी, हमारा सब बना हुआ है और हम तैयार हैं. 

लोगों की शिकायतों का निराकरण
अंबाला स्थित अपने आवास पर गृह मंत्री अनिल विज ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए. अंबाला शहर से आई महिला ने कुछ लोगों द्वारा उसे धमकियां देने जाने के आरोप लगाए, इस पर मंत्री ने अंबाला एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए. इसी तरह, कैथल से आई महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा उसे तंग करने की शिकायत दी, जिस पर गृह मंत्री ने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके अलावा, अन्य कई मामलों में भी विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए. विज की कार्यशैली से प्रभावित होकर उनके समर्थकों ने कविता भी सुनाई. 

Trending news