Bhiwani News:JP दलाल ने कर्नाटक चुनाव में किया BJP की जीत का दावा, विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1675832

Bhiwani News:JP दलाल ने कर्नाटक चुनाव में किया BJP की जीत का दावा, विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात

Bhiwani News: कर्नाटक चुनावों में इस बार भाजपा के लिए कांटों भरी राह के सवाल पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने BJP की जीत का दावा किया, उन्होंने कहा कि विपक्ष बार चुनावों में ऐसी बातें करता .है

Bhiwani News:JP दलाल ने कर्नाटक चुनाव में किया BJP की जीत का दावा, विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात

Bhiwani News: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल भिवानी स्थित अपने आवास में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे, इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए. पत्रकारों से चर्चा के दौरान जेपी दलाल ने राज्य और देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखी. इस दौरान कृषि मंत्री ने कर्नाटक में BJP की जीत का दावा भी किया. 

गेहूं के उठान पर
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सबसे पहले मंडियों में गेहूं के उठान के मुद्दे पर बात की, पिछले कुछ दिनों में राज्य के किसानों ने गेहूं का उठान नहीं होने पर प्रदर्शन करते हुए सड़क पर जाम और मंडियो पर ताला लगाते नजर आए. इस पर बोलते हुए जेपी दलाल ने कहा कि आवक ज्यादा होने पर थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन व्यवस्था सही है. इस बार 15-20 दिनों में 15 लाख मिट्रीक टन गेहूं और दोगुणी से ज्यादा 5लाख मिट्रीक टन सरसों की खरीद हुई है.उन्होंने कहा कि 40 लाख मिट्रीक टन गेहूं का उठान हो चुका है और 4-5 दिनों में बाकी का उठान भी हो जाएगा.किसानों को गेहूं का 8-9 हजार करोड़ रुपये व सरसों के 1500 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Wrestler Protest: पहलवानों के मैदान में छिड़ेगी सियासत की जंग, देखिए AAP, BJP, कांग्रेस कौन है रेसलर्स के संग

कर्नाटक चुनाव में जीत का दावा
कर्नाटक चुनावों में इस बार भाजपा के लिए कांटों भरी राह के सवाल पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने BJP की जीत का दावा किया, उन्होंने कहा कि विपक्ष बार चुनावों में ऐसी बातें करता है और जनता हर बार भाजपा की नीतियों पर मुहर लगाती है. कर्नाटक में एक बार फिर BJP की सरकार बनेगी.  

जल्द मिलेगा फसलों का मुआवजा
मार्च माह के अंत व अप्रैल के शुरूआती दिनों में हुई बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों के मुआवजे को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि वादे मुताबिक किसानों को इसी माह में मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ज्यादातर जिलों का डाटा आ चुका है, जिसे सीएमओ व एफसीआर कंपाइल कर रहे हैं. 

हरियाणा के CM मनोहर लाल और कृषि मंत्री जेपी दलाल की तरफ से हर बार किसानों को समय पर मुआवजा देने की बात कही जा रही है. अब ऐसे में आने वाला वक्त ही बताएगी कि किसानों को उनकी खराब फसल का मुआवजा समय पर मिलता है या फिर उन्हें इंतजार करना पड़ता है. 

Input- Naveen Sharma

 

Trending news