Haryana CM: हरियाणा में CM पद को लेकर कोई उलट-फेर? नड्डा से मिले अनिल विज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2471368

Haryana CM: हरियाणा में CM पद को लेकर कोई उलट-फेर? नड्डा से मिले अनिल विज

Haryana News: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की, जिससे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नाम पर CM पद के लिए मुहर लग चुकी है.

Haryana CM: हरियाणा में CM पद को लेकर कोई उलट-फेर?  नड्डा से मिले अनिल विज

Haryana News: भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की. अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा सीट से सातवीं बार जीते हैं. इस मुलाकात के बाद हरियाणा के सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है.

अनिल विज ने भी की थी सीएम पर दावेदारी
भाजपा हरियाणा में तीसरी बार जीत का परचम लहराने के बाद सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है. शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री पद के लिए नायब सिंह सैनी के नाम पर आधिकारिक रूप से मुहर लगा चुका है. जल्द ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी होगा. बीते दिनों अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने का दावा भी किया था, लेकिन बाद में वह पीछे हट गए. उन्होंने कहा था कि अगर शीर्ष नेतृत्व उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के बारे में विचार-विमर्श करेगा तो निश्चित तौर पर वह हरियाणा को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाकर रहेंगे.

ये भी पढ़ेंं: सुशील गुप्ता बोले- हरियाणा से AAP ही BJP को भगाएगी, कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत

CM पद पर नहीं कोई चर्चा
इस बीच, जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी इस संबंध में किसी से बात चल रही है? तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि इस संबंध में किसी से भी कोई बात नहीं चल रही है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से जो भी फैसला लिया जाएगा, उन्हें सहर्ष स्वीकार होगा. उन्होंने कहा, "मुझे जो भी जिम्म्दारी शीर्ष नेतृत्व की तरफ से दी जाएगी, उसका मैं निष्ठापूर्वक निर्वहन करूंगा."

हाल ही में हरियाणा में बीजेपी बनाई है सरकार
बता दें, हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने तीसरी बार जीत का परचम लहराया है. भाजपा ने सभी एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 48 पर जीत का परचम लहराया. भाजपा प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. खास बात यह है कि सरकार विरोधी लहर के बावजूद पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल करने में सफल रही. इससे पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित महसूस कर रहे हैं.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news