BJP Candidates List: दिल्ली से सांसद हंसराज हंस को BJP ने यहां से दी टिकट, जारी की 8वीं लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2181612

BJP Candidates List: दिल्ली से सांसद हंसराज हंस को BJP ने यहां से दी टिकट, जारी की 8वीं लिस्ट

Hansraj Hans News: उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद हंसराज हंस को बीजेपी ने पंजाब की फरीदकोट सीट से दिया है. दिल्ली से बीजेपी ने सांसद का टिकट काट दिया था. इसी कड़ी में अब उन्हें दिल्ली से नहीं बल्कि पंजाब की लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी घोषित किया है.

BJP Candidates List: दिल्ली से सांसद हंसराज हंस को BJP ने यहां से दी टिकट, जारी की 8वीं लिस्ट

BJP Lok Sabha Candidates: बीजेपी ने आज अपने लोकसभा उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी की है, जिसमें ओडिशा से 3, पंजाब से 6 और पश्चिम बंगाल से 2 प्रत्याशियों की घोषणा की है. वहीं पंजाब से बीजेपी ने दिनेश सिंह 'बब्बू' को गुरदासपुर से, तरनजीत सिंह संधू को अमृतसर से, सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से, रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना से, हंस राज हंस को फरीदकोट से, परनीत कौर को पटियाला से चुनाव लड़ने के लिए मौदान में उतारा है. 

दिल्ली के सांसद को पंजाब के मिला टिकट
बता दें कि उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद हंसराज हंस को बीजेपी ने पंजाब की फरीदकोट सीट से दिया है. दिल्ली से बीजेपी ने सांसद का टिकट काट दिया था. इसी कड़ी में अब उन्हें दिल्ली से नहीं बल्कि पंजाब की लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी घोषित किया है.

पिछले चुनाव में नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से जीते थे हंसराज हंस
बीजेपी सांसद ने पिछले लोकसभा चुनाव में नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से जीत हासिल की थी. वहीं इस बार बीजेपी ने इस सीट से सिंगर का टिकट काटकर योगेन्द्र चंदोलिया को उम्मीदवार अपना घोषित किया हैं. बनाया. पंजाब की दस लोकसभा सीटें में से बीजेपी ने 9 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: Congress की 8वीं लिस्ट में प्रियंका गांधी की करीबी को मिला गाजियाबाद से टिकट

गुरदासपुर से कटा सनी देओल का टिकट 
वहीं बीजेपी ने अपने घोषणा में एक और खात बात यह जाहिर की है कि पार्टी ने गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट काटकर दिनेश सिंह बब्बू को मौका दिया है. पिछले लोकसभा चुनाव में सनी देओल ने गुरुदासपुर सीट से चुनाव में जीत हासिल की थी. वहीं हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुशील कुमार रिंकू जालंधर से मिला है. 

Trending news