BJP New Office: करीब 36 साल के बाद दिल्ली बीजेपी को नया दफ्तर मिलने का आगाज होने जा रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 9 जून को दिल्ली इकाई के नए दफ्तर की आधारशिला रखने जा रहे हैं. नड्डा पॉकेट 5 डीडीयू मार्ग पर दिल्ली बीजेपी के नए भवन निर्माण का भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे. पार्टी को नया दफ्तर डेढ़ साल में बनकर तैयार होने की उम्मीद है यानी दिसंबर 2024 तक दिल्ली बीजेपी का नया पता 14, पंडित पंत मार्ग से बदलकर पॉकेट 5, DDU मार्ग हो जाने की पूरी संभावना है. 1989 से दिल्ली बीजेपी का दफ्तर 14 पंडित पंत मार्ग से चल रहा है. यानी 2025 दिल्ली विधानसभा चुनावों का बिगुल बीजेपी डीडीयू मार्ग स्थित दफ्तर से ही फूंकेगी. पार्टी नेताओं ने अभी से दावा करना शुरू कर दिया है कि 2025 में दिल्ली की जनता को बीजेपी के रूप में नई पार्टी की सरकार मिलने जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले अजमेरी गेट के पास था BJP का दफ्तर
पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के मुताबिक दिल्ली बीजेपी का दफ्तर पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक अजमेरी गेट के पास था, लेकिन जनसंख्या और लगातार बढ़ते ट्रैफिक के कारण बीजेपी ने अपना दफ्तर रकाबगंज रोड स्थित सरकारी आवास से चलाना शुरू कर दिया. करीब 6 महीनों तक दिल्ली बीजेपी का दफ्तर रकाबगंज रोड के सरकारी आवास ही चला. बाद में बीजेपी सांसद मदन लाल खुराना ने 1998 में अपने सरकारी फ्लैट 14 पंडित पंत मार्ग को पार्टी दफ्तर के कामों के लिए सुपुर्द कर दिया. तब से ही दिल्ली बीजेपी का दफ्तर 14 पंडित पंत मार्ग से ही चल रहा है. 


ये भी पढ़ें: WTC 2023 Final Ind vs Aus: कल खेला जाएगा IND vs AUS के बीच WTC फाइनल, जानें समय और कहां देख सकेंगे लाइव-स्ट्रीमिंग


 


अत्याधुनिक होगा दिल्ली बीजेपी का नया 5 मंजिला दफ्तर
दिसंबर 2024 तक बनने वाले नए दफ्तर में पार्किंग से लेकर प्रकोष्ठों के दफ्तर, सेमिनार हॉल, कॉन्फ्रेंस हॉल और अध्यक्ष का कार्यालय मॉडर्न आर्किटेक्चर से लैस होगा. पांच मंजिला इमारत के भूतल उपयोग वाहन पार्किंग के लिए होगा. पहली मंजिल पर बैठक और सम्मेलन कक्ष बनेगा. दूसरी मंजिल पर महामंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष के कार्यालय होंगे. तीसरी मंजिल पर विभिन्न मोर्चों और प्रकोष्ठ के कक्ष बनेंगे. चौथी मंजिल पर दूसरे राज्यों से आने वाले नेताओं के लिए कक्ष बनेगा. पांचवीं मंजिल पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का कार्यालय होगा. प्रेसवार्ता, बैठक, सम्मेलन, प्रशिक्षण के लिए अलग से हॉल बनेगा. इस पूरे कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. कार्यालय में आने वाले सभी लोगों का सचित्र रिकार्ड रखा जा सके इसके लिए प्रवेश द्वार पर विशेष कैमरे लगेंगे. प्रत्येक मंजिल के लिए अलग से लिफ्ट होगी. एक लिफ्ट विशेष एवं वरिष्ठ नेताओं के उपयोग के लिए आरक्षित रहेगी.